3000 रुपए के तेल में पहुंच जाएगी कश्मीर से कन्याकुमारी, मार्केट में आई गजब का माइलेज देने वाली बाइक

Bajaj New Mileage Bike : वर्तमान समय में बजाज कंपनी सबसे अधिक माइलेज देने वाली कंपनियों में से एक है इस कंपनी की स्थापना 1944 में जमनालाल बजाज द्वारा यह सबसे पुरानी टू व्हीलर कंपनियों में से एक है इसका मुख्यालय पुणे महाराष्ट्र में और संयंत्र चाकू बालूज एवं पतन गढ़ में स्थित है।बजाज कंपनी के भारत में ही नहीं दुनिया भर में वाहन निर्यात होते हैं सबसे अहम बात यह है कि भारत में सबसे ज्यादा आबादी middle-class लोगों की है और उनके लिए बजाज कंपनी की प्लैटिना और सीटी 100 एवरेज देने में राम बाण साबित हो रही है पिछले कई सालों से। बजाज कंपनी का मार्केट दिनों दिन बढ़ता जा रहा है बजाज कंपनी को 1959 में भारत सरकार द्वारा टू और थ्री व्हीलर के निर्माण का लाइसेंस दिया गया था अगर बजाज स्कूटर की बात की जाए तों चेतन कंपनी की सबसे मशहूर स्कूटर मॉडल रह चुकी है जिसने कई दशक तक बाजार में राज किया था बाजार कंपनी की जितनी भी बाइक है उन्हें लोग खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि यह कंपनी अपने ग्राहकों का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखती हैं।

वर्तमान समय में बढ़ते पेट्रोल की कीमत के कारण सभी की हालत खराब है ऐसे में गाड़ी के माइलेज की चिंता लाजिम हैं। खासकर उन लोगों के लिए माइलेज की ज्यादा जरूरी है जिनकी कमाई कम है और खर्चे अधिक है अगर आप चाहते हैं कि एक अच्छी माइलेज बाइक आपके पास हो तो आप हमारी खबर को अच्छी तरह से पढ़े और यह आपके बहुत ही अधिक फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

आइए सभी अच्छी माइलेज देने वाली बाइक को ध्यान से देखें और अधिक से अधिक जानकारी हासिल करें

Bajaj City 110: भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक में से एक है यह मोटरसाइकिल 4 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है इसके अलावा, यह हाइड्रोलिक और टेलिस्कोपिक फ्रंट और स्प्रिंग इन स्प्रिंग रियर सस्पेंशन के साथ आती है। इसमें आपको सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड 102 सीसी का इंजन मिलता है।

Sport TVS: यह स्पोर्ट बाइक चालकों के लिए है जो हल्की और सस्ती मोटरसाइकिल की तलाश में है इस बाइक के इंजन को 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में आपको सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्शन एयर कूल्ड स्पार्क इग्निशन 119.7cc का इंजन देखने को मिलता है। इसकी ईंधन क्षमता 10 लीटर है। वहीं, इसकी कीमत 58,900 से शुरू होती है।

Bajaj plattina 110: माइलेज में चौथा स्थान प्राप्त किया हैयह 4-स्पीड गियरबॉक्स विकल्प में उपलब्ध है। इसके अलावा, इसमें एक हाइड्रोलिक फ्रंट सस्पेंशन और इष्टतम आराम के लिए नाइट्रोक्स गैस कनस्तर के साथ एसओएस रियर सस्पेंशन की सुविधा है। इसमें सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक 115.45 cc का इंजन देखने को मिलता है।

Bajaj CT 110: सर्वश्रेष्ठ माइलेज देने वाली बाइक्स की इस सूची में अगली बाइक बजाज CT 110 है। यह मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम और हाइड्रोलिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ आती है। यह 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है, जो इसे शहर के भ्रमण और लंबी दूरी दोनों के लिए आदर्श बनाता है। इसमें आपको सिंगल सिलेंडर, 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड 115 सीसी का इंजन मिलता है।

बजाज कंपनी ने मिडिल क्लास के लोगों को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और उनसे ही आज दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी के रूप में नाम दर्ज करवाया है।

Spread the love

Lakhan singh

Professional article writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *