Ertiga की खटिया खड़ी करने सस्ते बजट में आई डैशिंग लुक वाली Toyota Rumion, 26 किलोमीटर माइलेज में बेस्ट

Toyota Rumion New MPV Car: भारतीय मार्केट में टोयोटा कंपनी द्वारा 7 सीटर सेगमेंट में अपनी सबसे बेहतरीन और आधुनिक माने जाने वाली Toyota Rumion को लांच कर दिया गया है जिसे ग्राहकों द्वारा काफी बेहतर बताया जा रहा है जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ काफी प्रीमियम फीचर्स और जबरदस्त स्पेसिफिकेशन देखने के लिए मिलेंगे जिसका मुकाबले भारतीय मार्केट में बड़े बजट सेगमेंट के भीतर उपलब्ध अन्य कारों से देखने के लिए मिल जाता है। Toyota Rumion की कीमत भी कंपनी द्वारा काफी कम रखी गई है जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ काफी पावरफुल इंजन और जबरदस्त फीचर से देखने के लिए मिलेंगे जो आमतौर पर अन्य कारों में देखने के लिए नहीं मिलते हैं।

प्रीमियम फीचर्स के साथ आई टोयोटा की कार

Toyota Rumion के फीचर्स का देखे तो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक एसी, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, आइसोफिक्स एंकरेज, ऑटोमैटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, एयरबैग, लेदर-कवर स्टीयरिंग व्हील और रियर पार्किंग सेंसर जैसे झन्नाट फीचर्स शामिल है।

पावरफुल इंजन के साथ बेहतर माइलेज

Toyota Rumion में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है जो की 103bhp की पावर और 137 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। और इस के साथ पांच -स्पीड मैनुअल और चार -स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है। माइलेज की बात करे तो कंपनी दावा करती है की यह 20.51 kmpl और सीएनजी में 26.11 km/kg का बम्पर माइलेज देती।

Toyota Rumion की कीमत कम

Toyota Rumion की कीमत की बात करे तो Toyota Rumion कई वेरिएंट और कलर विकल्प के साथ आती है और इसकी कीमत 10.29 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 13.68 लाख रु एक्स शोरूम तक होती है और बाजार में टोयोटा रुमियन का मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा और मारुति सुजुकी एक्सएल6 से होगा।

Spread the love

Leave a Comment