June 1, 2023

मात्र 1 रुपए मे 60km चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, धांसू फिचर्स के साथ कीमत काफी कम

भारत की राजधानी दिल्ली में हाल ही में इलैक्ट्रिक two wheeler start-up में Hope इलैक्ट्रिक ने Lio इलैक्ट्रिक स्कूटर का एक नवीन रूप हाई स्पीड वर्जन हाल ही में लॉन्च किया है। मिली जानकारी से यह मालूम चला है की इसकी एक्सशोरूम कीमत 97000 होगी । यह अब हर भारतीय ग्राहकों के लिए एक्सपिरियंस सेंटर पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा । इस कंपनी ने यह दावा किया है की यह इलैक्ट्रिक स्कूटर 120 किलोमीटर की हाई स्पीड रेंज देगा।

Hop Leo मे लगा है पॉवर मोटर

Hop के इस Leo इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.4 kW BLDC इलेक्ट्रिक मोटर लगी है जो 74 वोल्ट के साथ है मिलता है यह स्कूटर 90 Nm का पीक टॉर्क पॉवर जनरेट करने मे सक्षम है। इस स्कूटर की इलैक्ट्रिक मोटर साइनसॉइडल एफओसी वेक्टर कंट्रोलर के साथ जुड़ी है जो हैंडलिंग स्मूद राइड के लिए बेहतरीन व आसान है। Hop के इस Leo स्कूटर मे 4 राइडिंग मोड्स दिये गए है।

दमदार बैटरी और चार्ज केपेसिटी

Hope Leo में एक बेहतरीन बैटरी विकल्प दिया गया है। इस बैटरी को 2.2 kwh लिथियम आयन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है की 850 वॉट स्मार्ट चार्जर के साथ इसे कनेक्ट किया गया है। जिसके वजह से यह 2.5 घंटे में 80% चार्ज हो जाती है

फीचर्स

Hope Leo electric scooter में 160 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। जिससे स्कूटर उंची-नीची जगहों में चल सकता है। लोडिंग क्षमता इसमें 160 किलोग्राम दी गई है। यह स्कूटर धूल और पानी रोधी भी है। थर्ड पार्टी GPS के साथ यह स्कूटर आपको देखने को मिलेगा साथ ही LCD डिजिटल कंसोल भी दिया गया है और कई कलर विकल्प भी आपको इसमें मिलेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *