₹5 में 145 km चलेगा यह कम कीमत वाला स्कूटर, हवा के लिए लगा है इसमें कूलर, जानिए कीमत और पिक्चर्स

टीवीएस कंपनी ने मार्केट में अपना सबसे जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है जो सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर का रेंज देता है। वाहन एक्सपर्ट की मानें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र ₹5 के चार्ज में 145 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर लेता है जिसे आज के समय में सबसे बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जा रहा है। टीवीएस ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्पेशल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिससे यह स्कूटर आधुनिकीकरण के चलते खुद को मार्केट में बेहतर बनाता है। Tvs ने इसमें BLDC motor लगाया है जो इसे रेगिस्तानी और पहाड़ी इलाकों में चलने के लिए बेहतर बनाता है।

सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की रेंज

Tvs ने अपने इस स्कूटर में 4.56kWh की पावरफुल बैटरी लगाई है जो इसके फास्ट चार्जर से मात्र 4 घंटे 6 मिनट में चार्ज हो जाती है। इस पावरफुल बैटरी की मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 145 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। कई एक्सपर्ट का मानना है कि यह एक बार फुल चार्ज होने में मात्र ₹5 का इलेक्ट्रिक करंट इस्तेमाल करता है जिसके बाद यह अपनी दूरी तय करने में लग जाता है।

Latest launch ev scooter

डिजिटल और बेहतरीन फीचर्स से लैस

इलेक्ट्रिक स्कूटर की कई खासियत है जहां कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए सेगमेंट में बनाया है। इसमें आधुनिकीकरण के चलते सामान रखने के लिए आगे पर्याप्त स्पेस दी गई है जो पहले की तुलना में टीवीएस के अन्य स्कूटर से बेहतर है। 4400 की मोटर पावर दी गई है जिससे यह स्कूटर 82 किलोमीटर प्रति घंटा की अधिकतम रफ्तार से चल सकता है।

TVS iQube Electric की कीमत

टीवीएस का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 कलर वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है जिसमें इसकी कीमत 1.61 लाख से शुरू होती हैं। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उपलब्ध करायेगा। एक बजट वैरीअंट में यह टीवीएस का सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जा रहा है जिसमें एयर कूलर और अन्य डिजिटल फीचर्स का प्रयोग होगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *