नए डैशिंग लुक में Tata Nano ने उड़ाया मार्केट मे गर्दा, फिचर्स मे छोड़ देगी Maruti Alto को पीछे

Tata Nano Electric: वर्ष 2023 में टाटा कंपनी ने नए सेगमेंट के साथ अपनी सबसे चर्चित और छोटी कार Tata Nano का इलेक्ट्रिक अवतार भारतीय बाजारों में लॉन्च करने का फैसला लिया है जो सिंगल चार्ज में 300 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी। मीडिया रिपोर्ट में Tata Nano Electric को लेकर चर्चाएं जोरों शोरों से हैं जहां टाटा कंपनी के लाखों ग्राहक नए सेगमेंट की स्टाइलिश छोटी प्रीमियम कार की भारी डिमांड कर रहे हैं। Tata Nano Electric मैं कंपनी बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल करेगी जिससे यह कार्य बाजारों में उपलब्ध अन्य कम बजट रेंज की कार मारुति अल्टो से भी बेहतर हो सकती है।

Tata Nano Electric सिंगल चार्ज में देगी 300 किलोमीटर की रेंज

Tata Nano Electric मैं टाटा कंपनी पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल करेगी जिसकी मदद से यह कार एक बार चार्ज करने पर आसानी से 300 किलोमीटर की दूरी तक चलने में सक्षम रहेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसमें पहला 19 kWh का बैटरी पैक मिल सकता है जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर आपको 250 किमी की ड्राइव रेंज मिलेगी। वहीं इसमें दूसरा बैटरी पैक 24 kWh का बैटरी पैक है। एक बार फुल चार्ज होने पर आपको 300 किमी की ड्राइव रेंज तक चल सकती हैं।

प्रीमियम लुक के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

नए सेगमेंट और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली Tata Nano Electric प्रीमियम लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी जहां हाल ही में मिली रिपोर्ट के अनुसार इस के डिजाइन को कंपनी छोटा ही बनाएगी लेकिन अब यह पहले की तुलना में अधिक फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ आएगा। कंपनी का कहना है कि इसका इंटीरियर बेहतर बनाने के लिए इसमें आधुनिक टेक्नालॉजी के साथ नए लाइटिंग फीचर्स और डिजिटल फीचर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। Tata Nano Electric में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग, एसी, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट लॉकिंग सिस्टम, Android Auto और Apple Carplay कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे एडवांस फिचर मिलने की उम्मीद है।

Spread the love

Leave a Comment