अब इलेक्ट्रिक अवतार में उड़ाएगी Maruti के होश, 300Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में रखेगी कदम

Tata Nano अब इलेक्ट्रिक अवतार में उड़ाएगी Maruti के होश, 300Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में रखेगी कदम, भारतीय ऑटोसेक्टर बाजारो में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ रही है। इस क्रम में अब प्रसिद्ध टाटा अपनी टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इस कार को एक बड़े अपडेट के साथ बाजार में पेश किया जाएगा।टाटा मोटर्स भारत में नैनो इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। आइए जानते हैं

नैनो इलेक्ट्रिक के फीचर्स और इंजन

Tata Nano Electric Car लुक में रहेगी किलर

Tata Nano इलेक्ट्रिक वेरिएंट के प्रीमियम लुक की अगर बात की जाये तो इसे कई सुविधाओं और उपकरणों के लॉन्च किया जा सकता है। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को ग्राउंड क्लीयरेंस बढ़ाकर बड़े आकार के मिश्र धातु के पहिये दिए जा सकते हैं। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक एक स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है। इसके साथ आप इस टाटा नैनो में एक अलग डिजाइन और लुक देख सकते हैं। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक में अपडेटेड फीचर्स मिलने की संभावना है।

Tata Nano अब इलेक्ट्रिक अवतार में उड़ाएगी Maruti के होश, 300Km की शानदार रेंज के साथ मार्केट में रखेगी कदम

Tata Nano Electric Car में स्मार्ट फीचर्स की होगी भरमार

Tata Nano इलेक्ट्रिक के फीचर्स की बात करें तो टाटा नैनो में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ और इंटरनेट कनेक्टिविटी, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटी-रोल बार आदि है। इसमें एसी, फ्रंट पावर विंडो, मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, रिमोट लॉकिंग, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक आदि फीचर्स देखने को मिल सकते है।

Tata Nano Electric Car शानदार रेंज से बनाएगी नया रिकॉर्ड

Tata Nano इलेक्ट्रिक लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित दो बैटरी पैक विकल्पों में उपलब्ध देखने को मिल सकती है। साथ ही जानकारी के मुताबिक इसमें 19kWh की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इस टाटा इलेक्ट्रिक के शानदार रेंज की अगर बात की जाये तो कुछ सूत्रों के मुताबिक यह 250 किलोमीटर की रेंज देखने को मिलेगी। टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में दूसरा बैटरी पैक 24 kWh का है, जो 315 किमी की रेंज संभावित तौर पर मिल सकती है।

Tata Nano Electric Car की अनुमानित कीमत

Tata Nano के इस टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत की अगर बात की जाये तो आपको बता दे टाटा मोटर्स ने अभी तक टाटा नैनो इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत और उपलब्धता के विवरण की घोषणा नहीं की है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक कंपनी इस किफायती इलेक्ट्रिक कार को 5 लाख रुपये तक की कीमत में पेश कर सकती है।

गरीबों के बजट में Realme लाई सबसे धाकड़ 5G स्मार्टफोन, 256GB स्टोरेज और मात्र 45 मिनट में होगा चार्ज

256GB स्टोरेज के साथ आया Oppo का सबसे धाकड़ 5G स्मार्टफोन, 40 मिनट में चार्ज होकर चलेगा 3 दीन

Scorpio की धज्जियां उड़ाने सस्ते बजट में आई Toyota की धांसू कार, 27kmpl माइलेज में सभी फेल

Iphone का बाप बनकर आ गया Oppo का धमाकेदार 5G स्मार्टफोन, 256GB स्टोरेज में सबसे बेहतर

Spread the love

Leave a Comment