Creta की खटिया खड़ी करने आ गई नई TATA Blackbird SUV कार, धांसू फिचर्स के साथ 32kmpl माइलेज

TATA Blackbird SUV Launch: भारतीय मार्केट में में टाटा कंपनी ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सस्ते बजट रेंज के भीतर हाल फिलहाल में एसयूवी सेगमेंट के भीतर अपनी TATA Blackbird SUV को लॉन्च करने का फैसला लिया है जो काफी प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के चलते मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में एक बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है। सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को टाटा कंपनी की तरफ से आने वाली TATA Blackbird SUV में आकर्षक डिजाइन और लग्जरी इंटीरियर देखने के लिए मिल जाएगा जिसका माइलेज भी लगभग 32 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है जैसे सबसे बेहतर बनाने में मदद करेगा।

TATA Blackbird SUV के फिचर्स

Tata की TATA Blackbird SUV माइलेज में छोड़ेगी Creta को पीछे। बता दें कि इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स की जानकारी अभी प्राप्त नहीं है। लेकिन हालांकि इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसमें डबल एयरबैग, वीएसएम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और यह बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी। इस SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है।

TATA Blackbird SUV का इंजन और माइलेज

TATA Blackbird SUV में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है। यह 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकेगी जो इसे सबसे बेहतर बनाने में मदद करेगा।

TATA Blackbird SUV का डिजाइन 

XUV700 जैसे एडवांस फीचर्सलेस्स आ रही है Tata की काली चिड़िया माइलेज में छोड़ेगी क्रेता को पीछे गाड़ी की लंबाई बढ़ाने के लिए रियर पार्ट को स्ट्रेच किया जा सकता है. व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी होने की संभावना है. रेग्युलर नेक्सॉन से अलग बनाने के लिए एक्सटीरियर में कई बदलाव होने की उम्मीद है. इसके फ्रंट फेस और पीछे के हिस्से में चेंज किए जा सकते हैं. हालांकि ये पिलर्स और फ्रंट दरवाजों को ऐसा ही रखा जाएगा.

Spread the love

Leave a Comment