HDFC के इस पर्सनल लोन से SBI हो गया हैरान, काफी कम ब्याज दर पर मिल रहा 50 लाख का पर्सनल लोन

Hdfc Personal Loan: HDFC Bank को भारत में प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक माना जाता है जिसने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतर पर्सनल लोन एक्टिवेट किया है जिसमें ग्राहकों को काफी कम ब्याज दर के साथ 50 लाख रुपए का पर्सनल लोन मिलेगा। इस लोन की सबसे खास बात यह है कि बैंक ने पहली बार इतने बड़े अमाउंट का पर्सनल लोन एक्टिव किया है जहां सरकारी क्षेत्र की सबसे बड़ी बैंक स्टेट बैंक भी मात्र 20 लाख तक के अमाउंट का लोन प्रोवाइड करती हैं।

Hdfc Personal Loan के लिए ब्याज दर

Hdfc Personal Loan पर ब्याज दर क्रेडिट स्कोर, ऋण राशि और लोन अवधि जैसे कई कारकों के आधार पर भिन्न होती है। वर्तमान में Hdfc Personal Loan की ब्याज दर 10.50% से 21.25% प्रति वर्ष है। हालांकि, ध्यान रखें कि HDFC Bank बाजार की स्थितियों के आधार पर समय-समय पर ब्याज दर में बदलाव कर सकता है।

50 लाख का पर्सनल लोन किया एक्टिव

बड़े अमाउंट का पर्सनल लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए बैंक ने स्पेशल यह लोन एक्टिव किया है जिसमें ग्राहक आसानी से ₹50000 से 50 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं जिसमें लोन भुगतान की अवधि 12 महीने से लेकर 60 महीने तक चयन करने का विकल्प रहता है। ऐसे में ग्राहक अपने क्रेडिट स्कोर और अन्य एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के आधार पर एचडीएफसी बैंक से लोन प्राप्त कर सकते हैं जहां लोन अप्रूवल के 2 दिन पश्चात लोन की राशि अकाउंट में बैंक द्वारा क्रेडिट कर दी जाती है।

पर्सनल लोन के लिए आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में यदि आप भी Hdfc Personal Loan के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों प्रक्रिया से आवेदन पूरा कर सकते हैं। जहां यदि ऑनलाइन प्रक्रिया की बात करें तो आपको सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर्सनल लोन आवेदन के ऑप्शन को सिलेक्ट करते हुए आप आवेदन फॉर्म भरते हुए मात्र 10 मिनट में आवेदन कर सकते हैं वहीं ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको नजदीकी बैंक का शाखा में जाकर फॉर्म भरना होगा।

यह भी पढ़े: https://loankaisemilega.net/central-bank-credit-card-online-apply-know-eligibility-and-process/

Spread the love

Leave a Comment