Sbi New Personal Loan: मात्र 5 मिनट की ऑनलाइन प्रोसेस पर एसबीआई से मिलेगा 10 लाख का लोन

Sbi New Personal Loan: भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शामिल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए नया पर्सनल लोन एक्टिवेट किया है जिसमें ग्राहक मात्र 5 मिनट की ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से आसानी से घर बैठे 10 लाख रुपए का पर्सनल लोन ले सकेंगे।

10 लाख के Sbi Personal Loan के लिए ब्याज दर

SBI Personal Loan की ब्याज दरें 9.60% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं और 13.60% प्रति वर्ष तक जा सकती हैं। बैंक द्वारा एक्टिवेट किए गए इस पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर और कई अन्य जरूरी दस्तावेज मांगे जाते हैं। जिसमे लोन की राशि 25,000 रुपये से 10 लाख रुपये निर्धारित की गई है।

Sbi Personal Loan के लिए पत्रता

स्टेट बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदक को कुछ पात्रता पूरी करनी होती है जहां आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए वहीं आवेदक के पास अपनी आइडेंटिटी को वेरीफाई करने के लिए कोई वैद्य डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड,पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड होना आवश्यक है। बैंक द्वारा यह पर्सनल लोन देते वक्त ग्राहक का क्रेडिट स्कोर देखा जाता है जहां सही क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहक को ही बैंक की पॉलिसी के अनुसार पर्सनल लोन मिल पाएगा।

लोन चुकाने की अवधि और आवेदन प्रक्रिया

Sbi Personal Loan के लिए 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की पुनर्भुगतान अवधि प्रदान करता है। आप जो वास्तविक पुनर्भुगतान अवधि चुन सकते हैं, वह लोन राशि, ब्याज दर और आपकी भुगतान क्षमता पर निर्भर करेगी। जिसमें लोन अप्रूवल के लिए 1% तक का प्रोसेसिंग फीस चार्ज किया जाता है। यह प्रोसेसिंग फीस ₹1000 से ₹10000 के बीच रहती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लोन प्रक्रिया का आवेदन शुरू करना है जहां फॉर्म भरते हुए आप आसानी से 5 मिनट में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Comment