Sbi Mudra Loan: 10 मिनट की ऑनलाइन प्रोसेस से मिलेगा 10 लाख रुपए का मुद्रा लोन, ऐसे करें आवेदन

आजकल बढ़ती बेरोजगारी और कंपटीशन के दौर में बहुत सारे लोगों को अपना व्यवसाय या फिर घर खर्च चलाने के लिए लोन की आवश्यकता होती है। लेकिन बढ़ते दौर के साथ-साथ बैंक में जाने से लेकर लोन के लिए आवेदन करने के लिए बहुत सारा खर्च लग जाता है। ग्राहकों की इस समस्या को दूर करने के लिए SBI ने मुद्रा लोन निकाला है जिसमें ग्राहक मात्र 10 मिनट मैं ऑनलाइन आवेदन करते हुए आसानी से 10 लाख का लोन ले सकता है।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देगा 10 लाख का लोन

Sbi Mudra Loan मैं उन सभी पात्र लोगों को लोन मिलेगा जो ऑनलाइन या फिर बैंक में जाकर लोन के लिए आवेदन करते हैं। सामान्यतः बैंक द्वारा विशेष छूट और सब्सिडी देते हुए मुद्रा लोन के तौर पर ग्राहक को ऑनलाइन आवेदन के जरिए आसानी से 10 लाख रुपए तक का लोन दिया जाता है।

लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस और चार्ज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से ₹50000 से लेकर ₹1000000 तक का लोन आसानी से ऑनलाइन आवेदन द्वारा दिया जाता है जिसमें 0.50% के साथ टैक्स लिया जाता है जो प्रोसेसिंग फीस के तौर पर अमाउंट से कटता है। साथ ही ग्राहकों को प्रीपेमेंट फीस 3 से 5 साल की अवधि के बीच देनी होती है जिसमें 6 महीनों का मोरटोरियम होता है।

लोन के लिए ऐसे होगा आवेदन

Sbi Mudra Loan के लिए आवेदन करने हेतु ग्राहक को सबसे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sbi mudra loan पर जाना होता है जहां ग्राहक ऑनलाइन फॉर्म भरते हुए आसानी से लोन पा सकता है। वेबसाइट पर जाने के बाद ग्राहक को सबसे पहले प्रोसीड के बटन पर क्लिक करना होता है जहां आधार कार्ड ऑथेंटिकेशन किया जाता है जिसके पश्चात लोन अप्रूवल को आगे बढ़ाया जाता है।

Spread the love

Leave a Comment