Sbi Home Loan EMI: एसबीआई से गरीब आदमी को भी मिलेगा 30 लाख का होम लोन, देखिए EMI

Sbi Home Loan EMI: होम लोन लेने के लिए कई बार ग्राहक तरह-तरह की बैंकों और संस्थानों में जाकर आवेदन करता रहता है लेकिन उन्हें आसानी से होम लोन नहीं मिल पाता क्योंकि यह अन्य लोन की तुलना में काफी लंबी प्रक्रिया के साथ मिलता है। लेकिन हाल ही में इसी समस्या का समाधान निकालते हुए SBI ने एक नया Home Loan लागू किया है जिसमें ग्राहकों को काफी कम EMI पर आसानी से 30 लाख रुपए का होम लोन मिल जाएगा। Sbi Home Loan के लिए ग्राहक को न्यूनतम पात्रता पूरी करनी होती है जिसमें आमतौर पर जमीनी दस्तावेजों के माध्यम से ही ग्राहक को लोन मिल जाता है।

Sbi Home Loan के लिए ब्याज दर

Sbi Bank के द्वारा आप होम लोन 8.6% से 14% तक की ब्याज दर में प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप किसी सरकारी बैंक से होम लोन लेते हैं तो आप 8.6% से 9.9% के ब्याज दरों पर होम लोन प्राप्त कर सकते हैं वहीं प्राइवेट बैंकों में इन ब्याज दरों की मात्रा ज्यादा होती है। पहले की तुलना में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ब्याज दर में बढ़ोतरी की है लेकिन यह वर्ष 2023 के मध्य में कम हो सकती हैं।

एसबीआई से गरीब आदमी को भी मिलेगा 30 लाख का होम लोन

अगर आप Sbi Bank के द्वारा 3000000 रुपए के होम लोन को 10 साल के लिए लेते हैं तो आपको मासिक EMI ₹38,901 भरने पड़ते हैं यानी आप 10 साल में कुल 16,68,173 रुपए ब्याज के तौर पर भरते हैं यानी आपको कुल राशी बैंक को 46,68,173 रुपए चुकानी पड़ती है।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया से मिलेगा लोन

ऐसे में यदि आप भी एसबीआई से होम लोन लेना चाहते हैं तो बैंक द्वारा दो दो प्रक्रिया के साथ आवेदन स्वीकार किया जाता है जिसमें पहली प्रक्रिया ऑनलाइन और दूसरी प्रक्रिया ऑफलाइन होगी। ऑनलाइन प्रक्रिया से आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरना होगा जिसके पश्चात यदि आप लोन के लिए पात्र पाए जाते हैं तो बैंक द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा। वहीं ऑफलाइन प्रक्रिया में लोन के लिए आवेदन करने के लिए आपको नजदीकी बैंक या ब्रांच में जाकर फॉर्म भरते हुए आवेदन करना है।

Spread the love

Leave a Comment