Sbi bank Loan Online: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई सेवा में घर बैठे ऑनलाइन ही मिल जाएगा 10 लाख तक का लोन

Sbi Bank Loan online: स्टेट बैंक से लोन लेने वाले व्यक्तियों के लिए एसबीआई ने नई सेवा जारी की है जिसमें आपको घर बैठे ऑनलाइन ही 1000000 तक का लोन मिल जाएगा। जरूरतमंदों को आज के दौर में पूंजी की आवश्यकता होती है जिसकी मदद से वह कोई भी नया कार्य शुरू कर पाते हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया उन्हीं लोगों की मदद के लिए नई नई योजना बना रहा है जहां उन्होंने अपने लोन सेक्शन को बढ़ाते हुए क्राइटेरिया बदल दिया है। जिन यूजर्स को लोन लेने के लिए कहीं बैंकों में भटकना पड़ता है उनके लिए 10 लाख तक का लोन आसानी से मिल जाना लाभदायक साबित है। इस लोन के लिए आपको मनपसंद EMI का ऑप्शन मिल जाएगा जिसमें समय और ब्याज की निर्भरता आप पर ही छोड़ी जाएगी।

आमतौर पर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ऑनलाइन लोन की सुविधाओं में थोड़ा कमजोर है लेकिन यह लोन सेवा निकालने के बाद यूजर्स को बंपर धमाका मिलने जा रहा है। 1000000 तक के इस पर्सनल लोन का आवेदन आप एसबीआई की ऑफिशल वेबसाइट पर फॉर्म फिल कर सकते हैं। ब्याज दर की बात करें तो यहां आपसे अन्य एसबीआई पर्सनल लोन की बजाए कम लिया जाएगा।

इन लोगों को मिलेगा Sbi Bank Loan Online का लाभ

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा जिसके बाद ही आप एसबीआई से ऑनलाइन पर्सनल लोन ले सकते हैं। सामान्यता सभी लोन की तरह स्टेट बैंक के इस लोन में भी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और आपके पास कानूनी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड का होना आवश्यक है। इसके अलावा आपके पास अपनी बैंक का पिछले 6 महीने का स्टेटमेंट होना चाहिए जिसके चलते आपका लोन अप्रूवल होगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पॉलिसी के अनुसार आप भारतीय नागरिक होने आवश्यक है और आपके ऊपर किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। मूलत: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ऑनलाइन लोन के लिए आपकी कागजी कार्रवाई पूरी तरीके से संपन्न होनी चाहिए जिसके बाद फाइल बनाते वक्त यह लोन अप्रूवल में सहयोग प्रदान करेगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से ऑनलाइन पर्सनल लोन कैसे मिलेगा

अपनी योग्यता जांचने के बाद सबसे पहले आप स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं जहां सबसे पहले पर्सनल लोन के सेक्शन पर क्लिक कीजिए। हमारी जानकारी के अनुसार पर्सनल लोन पर क्लिक करने के बाद सबसे पहले अपने सामान्य जानकारी जैसे नाम, पता, पिताजी का नाम, पिन कोड और जन्म तारीख डालें। उसके बाद आगे बढ़ते हुए स्टेट बैंक से लोन के लिए अपनी जानकारी जैसे आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर ऑफिशियल वेबसाइट पर खाली जगह में भरें। आपकी योग्यता के अनुसार लोन की रकम 24 घंटे बाद s.m.s. के द्वारा पहुंचा दी जाएगी जिसके चलते फिर आप लोन पेमेंट के लिए रिक्वेस्ट डाल सकते हैं।

लोन की राशि आपकी उसी खाते में आएगी जो आपने लोन अप्रूवल रिक्वेस्ट के तहत एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर डाला है। इस राशि का उपयोग आप किसी भी जगह कर सकते हैं लेकिन यह ध्यान रखें कि सतत राशि के उपयोग के बाद आपको बैंक द्वारा लगाए गए ब्याज को भरना पड़ेगा। सामान्यतः ब्याज और लोन की राशि भरने के लिए आपको EMI की सुविधा दी जाएगी जिसके चलते आप किस्तों का बंटवारा करते हुए एक से अधिक साल में उसका पेमेंट कर सकते हैं।

Disclaimer:

यह सभी जानकारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल प्लेटफार्म से ली गई है। जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की पॉलिसी के दायरे में आते हुए सामान्य लोन की जानकारी आपको प्रदान की है।

यह भी पड़े

फोनपे से लोन कैसे ले

Spread the love

Lakhan singh

Professional article writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *