Sariya Cement Rates: सपनों का घर बनाना हुआ काफी सस्ता, सरिया सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट

Sariya Cement Rates: पिछले कुछ वर्षों से भारत में महंगाई के साथ ही घर निर्माण मैं लोगों को काफी अधिक पैसा लगाना पड़ रहा था जहां अब घर निर्माण करने वाले लोगों के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर आई है क्योंकि पिछले दिनों सरिया सीमेंट के भाव (Sariya Cement Rates) मैं भारी गिरावट आई है। ऐसे मे यदि आप भी वर्ष 2023 मे घर निर्माण करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम किए क्योंकि इसमें हम सरिया सीमेंट के चल रहे लेटेस्ट भाव के बारे में जानकारी देने वाले हैं। चाहती आपको बताएंगे कि एक सामान्य घर निर्माण हाल फिलहाल में कितने रुपए में हो सकता है।

सरिया सीमेंट के भाव कम होने से घर निर्माण की लागत होगी कम

Sariya Cement Rates: घर निर्माण में कच्चा माल का खर्च सबसे अधिक रहता है जहां यदि वर्ष 2019 से लगातार सरिया सीमेंट के भाव की बात करें तो यह बढ़ रहे हैं जिसके बाद लोगों को नए घर के निर्माण करने में काफी अधिक रुपयों का खर्चा लग रहा था लेकिन अब वर्ष 2023 में एक बार फिर सरिया सीमेंट के भाव में भारी गिरावट देखने को मिली है। फरवरी महीने की तुलना में मार्च 2023 में Sariya Cement का भाव काफी कम रहा जिसे हाल फिलहाल में गण निर्माण करने वाले लोगों को महंगाई से मुक्ति मिली है।

Sariya Cement के आज के लेटेस्ट भाव

सरिया सीमेंट का उत्पादन भी भारत में पिछले कुछ वर्षों से काफी ज्यादा हो चुका है क्योंकि लगातार बन रहे पक्के घरों की वजह से अब सरिया सीमेंट को ग्राहक अधिक खरीदते हैं जहां यदि लेटेस्ट भाव की बात करें तो सरिया के भाव की बात करें तो सरिया का भाव इस समय 65000 प्रति टन चल रहा है, जबकि सीमेंट का रेट 400 रुपए बोरी से नीचे चल रहा है। ऐसे में निश्चित रूप से दाम में या भारी गिरावट ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित होगी।

सपनों का घर बनाने में लगेगा कितना खर्चा

ऐसे में यदि आप भी वर्ष 2023 के मार्च या अप्रैल महीने में घर निर्माण की सोच रहे हैं तो पहले के मुकाबले आपका करीबन ₹25000 तक का खर्चा बच जाएगा। यह खर्च लगभग ₹350000 की कीमत वाले घर निर्माण का एक आंकड़ा है। यदि आप बड़ी सिटी जैसे दिल्ली या मुंबई में अपने घर निर्माण की सोच रहे हैं तो इन बड़ी सिटी में सरिया सीमेंट के दाम अन्य छोटी सिटी की तुलना में काफी अधिक रहते हैं।

Spread the love

Leave a Comment