Samsang galaxy s23 vs OnePlus 11 देखने को मिले अनोखे फिचर देख कर आप भी हो जाओगे हैरान

बाजारों में बढ़ती मांगों को देखते हुए आजकल बहुत सारी कंपनियां नए सेगमेंट वाले स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है जहां बेहतरीन कैमरा क्वालिटी और माध्यम बजट रेंज के अंदर स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली कंपनी OnePlus ने हाल ही में भारतीय बाजारों में अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 11 लॉन्च किया है जो Samsung Galaxy S32 को टक्कर देने में सक्षम होगा। दोनों इस स्मार्टफोन अपने आप में बेहतरीन स्पेसिफिकेशन, कैमरा क्वालिटी, कनेक्टिविटी और कम बजट रेंज के भीतर प्रसिद्ध है। ऐसे में यदि आप भी हाल फिलहाल में कोई नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं और इन दोनों इस स्मार्टफोन में से किसी एक का चयन नहीं कर पा रहे तो यह खबर आपके लिए काम की है।

बेहतरीन प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लांच

OnePlus 11 को हाल ही में आयोजित हुए Cloud 11 इवेंट में लॉन्च किया है जिसमें बेहतरीन 5G कनेक्टिविटी के साथ पावरफुल कैमरा ऑप्शन मिलेगा। OnePlus 11 मे Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 चिपसेट है। यह एंड्रॉयड 13 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जहां इसमें 16GB का बड़ा रेल स्टोरेज भी उपलब्ध है। Samsung Galaxy S32 भी स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस है साथ ही यह स्मार्टफोन Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम से चलता है।

डिस्प्ले और बैटरी

One Plus 11 स्मार्टफोन में 6.7 इंच LTPO 3.0 एमोलेड डिस्प्ले है जो 120Hz तक का रिफ्रेश रेड देने में सक्षम होगा । इसके बैटरी की बात करें तो इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी मिल जाती है जो 100W फास्ट चार्जिंग से मात्र 25 मिनट में 1% से 100% तक चार्ज हो जाती हैं। Samsung Galaxy S32 में 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस डायनेमिक एमोलेड 2X डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट है जो 48Hz कम होने की क्षमता है।

OnePlus 11 और S32 का कैमरा

OnePlus 11 5G में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है जिसमें अधिक प्राइमरी कैमरा की बात करें तो इसमें 50 मेगापिक्सल का पावरफुल प्राइमरी बैक कैमरा और 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा मिलता है। इसमें 32MP का टेलीफोटो कैमरा और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। Samsung Galaxy मैं 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमराकैमरा और 10 मेगापिक्सल का टेली फोटो कैमरा मिलता है जिसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

माध्यम बजट में उपलब्ध दोनों स्मार्टफोन

आजकल यूजर्स को ऐसे ही स्मार्ट फोन पसंद आते हैं जो बेहतरीन कि स्पेसिफिकेशन के साथ कम कीमत में उपलब्ध हैं जहां यदि Oneplus 11 की कीमत की बात करें तो यह ₹56999 से शुरू होती है वही Galaxy S32 की कीमत ₹74999 से शुरू होती है। ऐसे में दोनों स्मार्टफोन के बीच ज्यादा कीमत का अंतर नहीं है जहां आप फीचर जो स्पेसिफिकेशन के माध्यम से आसानी से नए स्मार्टफोन का चयन कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Comment