इस नई स्कीम में ₹5000 निवेश पर मिलेगा 8 लाख का बंपर प्रॉफिट, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

स्माल सेविंग को लेकर पोस्ट ऑफिस ने हाल ही में एक नई स्कीम चालू की है जिसके चलते ग्राहकों को मात्र ₹5000 निवेश पर ₹800000 का बंपर प्रॉफिट मिलेगा। यह पोस्ट ऑफिस( Post Office) की 5 साल की रेकरिंग डिपॉजिट स्कीम है। इस नई स्कीम( New Scheme) मे न्यूनतम ₹100 निवेश किए जा सकते हैं लेकिन अधिक लाभ के लिए यदि ग्राहक इसमें ₹5000 निवेश करता है तो ₹800000 का सीधा प्रॉफिट होगा।

पोस्ट ऑफिस की नई स्कीम मे होगा दोहरा लाभ

पोस्ट ऑफिस की नई स्कीम ( Post Office Schme) मैं ग्राहकों को स्माल सेविंग स्कीम के तहत निवेश करना होता है जिसमें यदि ग्राहक ₹5000 का निवेश 10 वर्ष के लिए करेंगे तो 5.8% की ब्याज दर के अनुसार ग्राहकों को 10 वर्ष बाद ₹813232 प्राप्त होंगे, ऐसे में यदि प्रॉफिट के बात करें तो ग्राहक का 35% से अधिक का प्रॉफिट होगा जहां ग्राहक द्वारा इस पूरे टाइम पीरियड के दौरान 6 लाख रुपये का निवेश होगा।

पोस्ट ऑफिस की स्कीम में मिलेगा लोन का फायदा

अगर आपने रेकरिंग डिपॉजिट अकाउंट खुलवा लिया है और यदि आप अकाउंट में 12 महीने तक निवेश या फिर पूंजी जमा करते हैं तो बाद में आपको लोन सुविधा दी जाती है जिसने लोन की इंटरेस्ट रेट निवेश ब्याज से 2% अधिक रहती है । अगर मैच्योरिटी तक लोन जमा नहीं किया जाता है तो मैच्योरिटी वर इंटरेस्ट के साथ लोन की राशि काट ली जाती है और बकाया भुगतान ग्राहक को किया जाता है।

Spread the love

Leave a Comment