2000 Rupees Notes Update: RBI ने इन लोगो को कर दिया एक झटके मे हैरान, ₹2000 के नोट का नया अपडेट

2000 Rupees Notes Update: RBI ने इन लोगो को कर दिया एक झटके मे हैरान, ₹2000 के नोट का नया अपडेट। पिछले दिनों इंटरनेट पर भारत में ₹2000 के नोट बंद होने को लेकर जमकर सुर्खियां चल रही थी जहां हाल ही में RBI ने लोगों को बड़ा झटका देते हुए ₹2000 के नोटों पर अपना लेटेस्ट अपडेट पेश किया है। RBI के इस नए ऐलान के बाद यह स्पष्ट हो चुका है कि भारत में ₹2000 के नोट बंद होंगे या नहीं। ऐसे मेरी चित रूप से आरबीआई का नया फैसला लोगों को हैरान करेगा क्योंकि काफी समय से इंटरनेट पर ₹2000 के नोटों के बंद होने की खबरें सामने आ रही थी जहां अब आरबीआई ने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि हाल-फिलहाल में ₹2000 के नोटों को बंद करने से जुड़ा कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

RBI ने इन लोगो को कर दिया एक झटके मे हैरान

RBI ने ₹2000 के नोटों को बंद ना करने से जुड़े ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों को ध्यान में ना रखने की बात कही है जिसके बाद से अफवाह फैलाने वाले लोगों को तगड़ा झटका लगा है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से भारत के लगभग लाखों लोगों के पास ₹2000 के नोटों को बंद करने से जुड़ी अफवाहें भेजी जा रही थी। ऐसे में यदि आप भी इन अफवाहों के कारण ₹2000 के नोट का अधिक से अधिक ट्रांजैक्शन करने लगे हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी इस से जुड़ा कोई भी आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

निर्मला सीतारमण ने भी ₹2000 के नोटों पर दिया लेटेस्ट अपडेट

भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी संसद भवन में ₹2000 के नोटों से जुड़ा अपना लेटेस्ट अपडेट सामने दिया है जिसमें वित्त मंत्री ने कहा है कि ₹2000 के नोटों से जुड़ा हाल ही में एक दावा इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है जो पूरी तरह गलत है क्योंकि वित्त मंत्रालय या फिर आरबीआई द्वारा इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का फैसला नहीं लिया गया है। सीतारमन ने यह भी कहा कि भारत के नागरिक कभी भी करेंसी से जुड़े झूठी अफवाह या खबरों पर ध्यान नहीं दें क्योंकि इससे जुड़ी सभी जानकारी आरबीआई या वित्त मंत्रालय द्वारा दी जाती है।

Spread the love

Leave a Comment