Post Office की इस स्कीम में निवेश करने टूट पड़े लोग, ब्याज दर मे हुआ इजाफा, 2023 मे होगी बंपर कमाई

पोस्ट ऑफिस की स्माल सेविंग स्कीम में होगा बंपर प्रॉफिट

Post Office Small Saving Scheme: Post Office की इस स्कीम में निवेश करने टूट पड़े लोग, दे रही दुगुना प्रॉफिट, आप भी अभी पोस्ट ऑफिस की सी स्कीम में निवेश करते हुए बंपर फायदा कमा सकते हैं। Post Office Schme में सिर्फ एक बार निवेश करके हर महीने इनकम पा सकते हैं। क्योंकि इसमें आपको पहले की अपेक्षा ज्यादा ब्याज मिलेगा। नए साल पर पोस्ट ऑफिस की स्कीम में ब्याज दरों में 0.4 फीसदी का इजाफा किया है. जिसकी वजह से अब आप स्कीम पर 6.7 फीसदी की जगह 7.1 फीसदी की दर कि सालाना ब्याज दर पा सकेंगे।

पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग स्कीम

पोस्ट ऑफिस की स्मॉल सेविंग (POMIS) स्कीम हाल ही में निवेशकों को बंपर प्रॉफिट पहुंचा रही हैं। इस स्कीम में आप एकमुश्त पैसे लगाकर इसे अपने कमाई का जरिया बना सकते हैं। यहां आपका पूरा निवेश सुरक्षित रहेगा और 5 साल बाद पूरी रकम वापस निकाल सकते हैं. इसमें सिंगल और ज्वॉइंट अकाउंट खोलने की सुविधा भी दी जा रही है।

स्मॉल सेविंग स्कीम में होगा बंपर फायदा

यदि आप पोस्ट ऑफिस की स्माल सेविंग स्कीम में 9 लाख का निवेश करते हैं तो 7.1 सिद्धि के सालाना ब्याज दर के अनुसार आपको 1 साल में ₹63900 का ब्याज मिलेगा वही यदि इस अमाउंट को महीने के हिसाब में डिवाइड कर दें तो यह ₹5325 हो जाएगी। ऐसे में आप घर बैठे महीने के ₹5325 पोस्ट ऑफिस की स्कीम द्वारा कमा सकेंगे। यदि आपके पास निवेश के लिए ज्यादा पैसा नहीं है तो आप इस स्कीम में कम निवेश भी कर सकते हैं जहां 4.50 लाख रुपए इस स्कीम में निवेश करने पर 7.1 फ़ीसदी की ब्याज दर के अनुसार साल में ₹31950 का बंपर फायदा होगा। वहीं यदि इस फायदे को महीने के प्रॉफिट में बांटा जाए तो आपको ₹2663 प्रतिमाह मिलेंगे।

यह भी पढ़े- https://loankaisemilega.net/surya-nutan-solar-stove/

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *