भारत में रातों-रात सस्ता हुआ पेट्रोल, खत्म होने से पहले स्टॉक मे खरीद रहे लोग, देखिए आपके शहर का पेट्रोल भाव

Petrol Price Today: भारत में पिछले कुछ समय से पेट्रोल की कीमतों ने नागरिकों को परेशान कर रखा है जहां लगातार वृद्धि के बाद इसकी कीमतों में गिरावट नहीं देखने को मिल रही है। लेकिन अब भारत वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है जहां सरकार द्वारा जल्द ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों को सस्ता किया जाएगा। दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के बजट को पेश करते हुए यह आशंकाएं जताई है कि आने वाले कुछ समय में पेट्रोल की कीमतों में सरकार गिरावट करेगी जिसके लिए आयात किया जा रहा है। हालांकि आयात और पेट्रोल को सस्ता करने की प्रक्रिया में थोड़ा समय लग सकता है।

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में आज का पेट्रोल भाव

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता को भारत के सबसे बड़े आर्थिक शहर माना जाता है जहां यदि आज के पेट्रोल भाव( Petrol Price) की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपए प्रति लीटर वहीं चेन्नई में पेट्रोल के भाव 102.63 रुपए प्रति लीटर है जो मुंबई की तुलना में ₹4 से भी अधिक सस्ता है। पिछले कुछ समय से मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के भाव समान ही दिखाई दे रहे हैं जहां यदि कोलकाता के आज के पेट्रोल के भाव की बात करें तो यह 106.3 पर पहुंच चुका है।

इन शहरों में सर्वाधिक है पेट्रोल के भाव

हाल ही में जारी हुई आंकड़ों के अनुसार पेट्रोल के भाव ₹113 प्रति लीटर से भी ऊपर पहुंच चुके हैं जो सबसे सर्वाधिक माना जा रहा है। वही राजस्थान के अजमेर में पेट्रोल का भाव 108.43 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुका है जो काफी समय से स्थिर है। आज पटना में पेट्रोल का भाव 107.24 रुपए प्रति लीटर है वही चंडीगढ़ में पेट्रोल का भाव 96.20 रुपए प्रति लीटर पर बना हुआ है। जहां यदि सभी शहरों के आकलन की बात करें तो चंडीगढ़ में पेट्रोल का भाव लगातार काफी समय से अन्य शहरों की तुलना में निचले स्तर पर बना हुआ है।

Spread the love

Leave a Comment