महीने की सैलरी ₹10000 है तो भी मिलेगा 25 लाख का पर्सनल लोन, देखिए कैसे होगा लोन के लिए आवेदन

बढ़ते दौर के साथ ही उन लोगों को आजकल अपना खर्च मेंटेन करने के लिए पर्सनल लोन की आवश्यकता होती है जहां मार्केट में ऐसे कई बैंक उपलब्ध हो चुके हैं जो ग्राहकों को काफी कम पात्रता के साथ बड़े अमाउंट का पर्सनल लोन प्रदान कर रहे हैं। लेकिन कई बार लोगों के मन में यह सवाल रहता है कि क्या महीने की ₹10000 सैलरी वाले व्यक्ति को क्या आसानी से पर्सनल लोन मिल सकता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में ऐसे कई बैंक है जो अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए मात्र ₹10000 की सैलरी तक 25 लाख का पर्सनल लोन देने की सुविधा प्रदान करते हैं।

महीने की सैलरी ₹10000 है तो भी मिलेगा 25 लाख का पर्सनल लोन

  • आवेदक भारत का नागरिक हो
  • जॉब या बिजनेस से नियमित आमदनी हो
  • आवेदक की उम्र 21-58 साल के बीच हो
  • कम से कम ₹10,000 महीने की कमाई हो
  • छह महीने का बैंक स्टेटमेंट मौजूद हो
  • क्रेडिट स्कोर ठीक होना चाइये

पर्सनल लोन पर क्या रहेगी ब्याज दर

भारत में ऐसे कई बड़े बैंक उपलब्ध है जो काफी कम ब्याज दर पर अपने ग्राहकों को लोन मुहैया करवाते हैं लेकिन आमतौर पर ₹10000 की सैलरी पात्रता वाले लोन के लिए कई बैंकों में पर्सनल लोन की ब्याज दर 9% से 24% तक होती है। आमदनी के हिसाब से पर्सनल लोन की अवधि करीब 5 साल तक हो सकती है। पर्सनल लोन की रकम अमूमन 50,000 रुपये से 25 लाख रुपये हो सकती है।

Personal Loan के लिए घर बैठे आवेदन कैसे करें

यदि आप भी पात्रता वाले लोन के लिए घर बैठे आवेदन करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी बैंक या ब्रांच में जाकर इसके लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं या फिर यदि आप ऑफलाइन आवेदन नहीं करना चाहते तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म भरते हुए आप आसानी से घर बैठे मात्र 10 मिनट में 25 लाख रुपए के पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए केवाईसी दस्तावेजों की आवश्यकता होती है जिनमें पैन कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और अन्य दस्तावेज शामिल है।

Spread the love

Leave a Comment