इन लोगों के खाते में आया श्रमिक कार्ड का ₹1000 का पेमेंट, सिर्फ एक क्लिक पर ऐसे निकलेगा पेमेंट

यदि आपने भी सरकार की नई योजना के तहत ही श्रमिक कार्ड बनवाया है और खाते में ₹1000 की किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है जिसमें देश के लाखों की श्रमिक कार्ड लाभार्थियों को सरकार की तरफ से ₹1000 की किस्त जारी की जाएगी। इस किस्तों को लाभार्थी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वनक्लिक के साथ चेक कर सकते हैं। इस खबर में हम आपको बताएंगे कि सरकार द्वारा इस श्रमिक कार्ड का पेमेंट कब जारी किया जाएगा एवं खाते में इसे किस प्रकार चेक किया जाए।

श्रमिक कार्ड ( Sharmaik Card) का पहला किस्त होगा क्रेडिट

देश के लाखों युवाओं और नागरिकों ने सरकार की नई योजना के तहत की श्रमिक कार्ड बनवाया है जिसके तहत सरकार की योजना में श्रमिकों को ₹1000 की मासिक किस्त दी जाती है। अब ऐसे में कार्ड के पेमेंट चालू होने के लिए सरकार जल्द ही तैयारियां कर रही है जहां श्रमिक कार्ड योजना के तहत आवेदकों का एजेंडा तैयार करते हुए नए सिरे से सभी लाभार्थियों के खाते में ₹1000 का किस्त क्रेडिट किया जाएगा।

₹1000 का श्रमिक कार्ड किस्त

ऐसे में यदि आप भी श्रमिक कार्ड वर्ष 2023 के लिए पहली किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो आप सरकार के ही श्रमिक कार्ड आधिकारिक पोर्टल पर जाकर अपना नंबर डालते हुए श्रमिक कार्ड की पहली किस्त का स्टेटस चेक कर सकते हैं। साथ ही यदि आप योजना के लाभ के लिए नया श्रमिक कार्ड बनाना चाहते हैं तो सरकार के श्रमिक कार्ड ऑनलाइन पोर्टल पर ही आप नए श्रमिक कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं जहां मात्र 10 मिनट की प्रोसेस के चलते आपका श्रमिक कार्ड बन जाएगा।

सरकार बैंक अकाउंट में श्रमिक कार्ड का पेमेंट करेगी क्रेडिट

सरकार द्वारा श्रमिक कार्ड का पेमेंट सीधा लाभार्थी के बैंक अकाउंट में किया जाता है जहां आवेदन करते वक्त लाभार्थी का बैंक अकाउंट नंबर और विविध जानकारी मांगी जाती है जिसके चलते श्रमिक कार्ड की किस्त डायरेक्ट वनक्लिक के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2023 की पहली किस्त फरवरी माह से अप्रैल माह के बीच क्रेडिट हो जाएगी।

Spread the love

Leave a Comment