शाहरुख खान की एक्टिंग नहीं बल्कि इस वजह से पठान ने कमा लिए 832 करोड रुपए, वजह सुन चौक गई पब्लिक

शाहरुख खान ने नए अंदाज के साथ वर्ष 2023 में अपनी सबसे बड़ी फिल्म पठान को रिलीज किया था जहां फिल्म नेम मात्र 12 दिन में ही बॉक्स ऑफिस पर 832 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर ली है। पठान मूवी ने वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर अल्लू अर्जुन और रामचरण की मूवी RRR को भी पीछे छोड़ दिया है जहां Pathan Movie के सुपर हिट होने के पीछे कई लोगों का मानना है कि शाहरुख खान की एक्टिंग का ज्यादा असर नहीं दिखा बल्कि फिल्म के सुपर हिट होने के पीछे कोई अन्य वजह है। इस खबर में आपको बताएंगे कि Pathan मूवी के पीछे दूसरे कौन सी वजह है जिसकी वजह से मूवी बॉक्स ऑफिस पर लगातार बंपर कमाई कर रही है।

पठान मूवी का हुआ जबरदस्त प्रमोशन

Pathan Movie को रिलीज करने से पहले इस फिल्म का देश और विदेशों में जबरदस्त प्रमोशन हुआ जहां फिल्म के एक्टर और प्रोडक्शन टीम ने भारत सहित दुबई में भी इस फिल्म का प्रमोशन किया। रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान पिछले 1 साल तक Pathan Movie के प्रमोशन करने में व्यस्त थे जहां उन्होंने कपिल शर्मा शो से लेकर कई नामी शो में भी जाकर अपनी फिल्म का प्रमोशन किया था जिसे फिल्म के सुपरहिट होने का मुख्य कारण बताया जा रहा है।

विवादों में रहने के चलते फिल्म हुई सुपरहिट

शाहरुख खान की पठान मूवी को भारत में रिलीज से पहले कहीं समुदाय द्वारा विवाद खड़े किए गए थे जहां शाहरुख खान की पठान मूवी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज ना होने देने के लिए बॉयकॉट का ट्रेंड भी चलाया गया। इन विवादों के चलते फिल्म कि देश और विदेश में जमकर चर्चा होने लगी जहां आधे से ज्यादा प्रमोशन विवादों के कारण ही हो गया। साथ ही फिल्म के पक्ष में एक निश्चित समुदाय उतर गया जिसने मुफ्त में टिकट बेचने के साथ-साथ टिकट खरीदने के लिए कुछ विशेष छूट भी दी।

12 दिन में किया रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन

Pathan Movie ने रिलीज के महज 12 दिन में वर्ल्ड बॉक्स ऑफिस पर 832 करोड़ रुपए का शानदार कलेक्शन कर लिया है जिसके चलते फिल्म सुपरहिट हो चुकी है। हाल ही में रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इस फिल्म को 250 करोड़ के बजट के साथ निर्मित किया गया था, जिसमें जॉन इब्राहिम, शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण जैसे सुपरस्टार मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

Spread the love

Leave a Comment