KCC कार्ड की तरह 2 लाख की लिमिट के साथ मिलेगा यह कार्ड, देखे कैसे मिलेगा यह नया क्रेडिट कार्ड

New Vyapar Credit Card: अब लोन के लिए बैंक नहीं जाना पड़ेगा , kcc की तरह मिलेगा व्यापार क्रेडिट कार्ड होगी 200000 की लिमिट और ऐसे होगा आवेदन । भारत को व्यापारिक तौर पर डेवलप बनाने के लिए सरकार ने हाल ही में एक लोन सुविधा पेश की है जिसके चलते छोटे यूनिट्स और खुदरा व्यापारियों को व्यापार क्रेडिट कार्ड(VCC) मिल पाएगा। यानी अब इस व्यापार क्रेडिट कार्ड( Vyapar Credit Card) की मदद से छोटे यूनिट्स और खुदरा व्यापारियों को लोन के लिए बैंक नहीं जाना पड़ेगा।

व्यापार क्रेडिट कार्ड में मिलेगी 2 लाख की लिमिट

Vyapar Credit Card के चलते उन सभी खुदरा व्यापारियों और छोटे यूनिट्स को 200000 तक की लिमिट मिलेगी जो अपना व्यवसाय छोटे स्तर से बड़े स्तर पर पहुंचाना चाहते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार इस नए व्यापार क्रेडिट कार्ड ( Vyapar Credit Card) मैं ₹50000 से लेकर ₹200000 तक का लिमिट देगी। सरकार की तरफ से व्यापारियों को अपना कार्य प्रगति के लिए किसी भी प्रकार के फंड की परेशानी नहीं आएगी।

व्यापार क्रेडिट कार्ड पर नहीं लगेगा ब्याज

यदि लाभार्थी इस व्यापार क्रेडिट कार्ड का 50 या उससे अधिक दिनों तक इस्तेमाल करते हैं तो लाभार्थी पर किसी भी प्रकार की ब्याज दर नहीं लगाई जाएगी। ऐसे में छोटे व्यापारियों को कार्यशील पूंजी देने वाला यह क्रेडिट कार्ड जल्द ही पेश होगा। सरकार अभी इस व्यापार क्रेडिट कार्ड( Vyapar Credit Card) की रूपरेखा तैयार कर रही हैं।

व्यापार क्रेडिट कार्ड से मिलेगा यह लाभ

इस नए व्यापार क्रेडिट कार्ड के तहत बिजनेसमैन और छोटे व्यापारियों को बिना ब्याज दर पर आसानी से कार्य हेतु पूंजी प्राप्त हो जाएगी। इस क्रेडिट कार्ड के एक बार लागू हो जाने के बाद लाभार्थी या व्यापारी इससे किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन करने में सक्षम रहेंगे। लोन के लिए आपको बैंकों पर नहीं भटकना होगा ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *