नए साल पर दिया सरकार ने तोहफा, 1 जनवरी से हो जाएगा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव, यह होगी नई कीमतें

Petrol-Diesel Price: साल 2023 नजदीक आ रहा है जिसके चलते सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव कर सकती है। दिसंबर माह की आखिरी तारीख को पेट्रोल और डीजल कंपनियां कीमतों का आकलन करते हुए नए साल के अवसर पर पेट्रोल और डीजल के नए दाम घोषित कर देगी। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो पेट्रोल और डीजल के दाम नए साल के अवसर पर गिर सकते हैं हालांकि इसकी कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं है लेकिन नए साल पर पेट्रोल और डीजल के दाम गिरने की पूरी संभावनाएं बन रही है। ऐसे में 1 जनवरी से ग्राहकों को नई कीमतों के आधार पर पेट्रोल-डीजल खरीदना होगा।

यह होगी पेट्रोल-डीजल की नई कीमत

हालांकि सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी करने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सरकार नए साल के अवसर पर ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल के दामों में छूट प्रदान कर सकती हैं। कंपनियां दिसंबर महीने के आखिरी दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आकलन करते हुए नए साल के रूप में नई कीमतों को घोषित करेगी।

गैस की कीमतों में भी होगा बदलाव

नए साल के मौके पर पेट्रोल-डीजल सहित गैस की कीमतों में भी बदलाव देखने को मिलेगा जहां घरों में उपयोग आने वाली पीएनजी और सीएनजी गैसों के दाम में बदलाव हो सकते हैं। संभावनाएं तो यह है कि सरकार बदलाव के तौर पर या तो दाम स्थिर रखेगी या फिर दामों को कम करेगी हालांकि इसकी पुष्टि 1 जनवरी को सरकार के द्वारा दामों में बदलाव के चलते हो जाएगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *