Pension Scheme: वर्ष 2023 का सबसे बड़ा योजना लागू, नागरिकों को प्रतिमाह मिलेगी ₹9000 की पेंशन

New Pension Scheme: पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के अंदर निवेश करके आप हर महीने घर बैठे ₹9000 तक कमा सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि निवेश के नाम पर आज बाजार में कितने धोखाधड़ी के मामले देखे जा रहे हैं। लेकिन पोस्ट ऑफिस की इस योजना में आपके साथ किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी नहीं की जाएगी। सरकार की इस योजना के अंदर आप भी हर महीने ₹9000 कमा सकते हैं केवल एक बार पैसे निवेश करने पर।

पोस्ट ऑफिस की योजना में निवेश कर मिलेगा बंपर लाभ

पोस्ट ऑफिस सीनियर सिटिजन स्कीम के अंदर आप निवेश करके एक अपनी फिक्स इनकम बना सकते हैं। अगर आप अपना पैसा कहीं भी निवेश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले सरकारी योजनाओं के अंदर अपना पैसा निवेश करना चाहिए क्योंकि सरकारी योजनाओं के अंदर आपके पैसे की रिटर्न आने की पूरी गारंटी होती है। जैसा कि आजकल आपको पता होगा कि प्राइवेट कंपनियों के अंदर निवेश करना कितना जोखिम भरा है लेकिन अगर आप सरकार की योजनाओं के साथ मिलकर निवेश करेंगे तो आप भी हर महीने ₹9000 सीधा अपने बैंक खाते में पा सकते है सिर्फ एक बार निवेश करने पर ।

केवल एक बार करें निवेश

पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग स्कीम के अंदर अगर आप एक बार निवेश करते हैं तो आप हर महीने अपनी एक फिक्स इमकम शुरू कर सकते हैं। हम आपको बता दें कि मार्च 2023 से पोस्ट ऑफिस कि मंत्री सेविंग स्कीम के अंदर ब्याज दरों में वृद्धि की गई है। पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग स्कीम में ब्याज दर 7.1% हो गई है।

योजना में ऐसे मिलेंगे ₹9000 प्रतिमाह

पोस्ट ऑफिस की इस योजना की निवेश सीमा बढ़ा दी गई है जिसके अंदर जॉइंट अकाउंट में आप 15 लाख रुपए तक निवेश कर सकते हैं अगर आप 15 लाख रुपए पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के अंदर निवेश करते हैं तो आपको हर महीने ₹9000 की फिक्स इनकम मिलती है।

Spread the love

Leave a Comment