नए फीचर्स और डैशिंग लुक के साथ लांच हुई नई Alto 800, माइलेज कितना की उड़ा देगा होश

मारुति कंपनी ने वर्ष 2023 में नए सेगमेंट में अपनी नई कार Alto K10 को भारतीय बाजारों में लॉन्च कर दिया है जितने बेहतरीन फीचर्स और नए डिजाइन सेगमेंट का प्रयोग हुआ है। यह कार पहले अल्टो 800 की तुलना में बेहतर होगी जिसमें बड़ा लुक और अच्छा डिजाइन दिया गया है। Alto K10 आम लोगों के बजट में भी आ जाएगी जिसकी कीमत बाजारों में उपलब्ध अन्य वैरीअंट की तुलना में काफी कम है। ऐसे में यदि आप भी वर्ष 2023 में नई कार लेने की सोच रहे हैं तो मारुति की नई अल्टो के बारे में जान सकते है इसकी जानकारी इस खबर में साझा करेंगे।

नए फीचर्स और डैशिंग लुक के साथ लांच हुई नई Alto 800

Maruti कंपनी का यह मॉडल अल्टो 800 का मॉडिफाइड वर्जन है जिसे कंपनी ने नए डिजाइन सेगमेंट और कुछ बेहतरीन फीचर्स के साथ बाजारों में लॉन्च किया है। इसके डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसे पहले की तुलना में बड़ा बनाया है जहां आगे की तरफ कुछ आकर्षक बॉडी पार्ट के जरिए यह कार आधुनिक लगेगी। Alto K10 कई कलर विकल्प के साथ भी लॉन्च हुई है जिसमें ग्राहक अपने पसंदीदा कलर वैरीअंट को कीमतों में फर्क के आधार पर खरीद सकता है।

Alto K10 का इंजन और माइलेज

Alto K10 मे 1.0 लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजनन मिल जाता है जिसे कंपनी ने 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी गियर बॉक्स से जुड़ा है। यह इंजन 67hp की पावर और 90 nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं। साथ ही यदि इस कार के माइलेज की बात करें तो पहले की तुलना में इसके माइलेज को बढ़ाते हुए कंपनी ने इसे लॉन्च किया है जो 1 लीटर पेट्रोल में 23.1 किमी (मैनुअल) या 24.07 किमी चल सकती है।

बेहतरीन कनेक्टिविटी और डिजिटल फीचर्स से लैस

आजकल ग्राहक बेहतर फीचर्स वाली कारों को खरीदने में ही रुचि दिखाते हैं जहां कंपनी ने अपनी इस कार को बेहतरीन फीचर से जैसे डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम
, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और रिमोट सेंट्रल लॉकिंग शामिल है। मनोरंजन देने और डिजिटल टेक्नोलॉजी के तहत इसमें USB और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 2-DIN ऑडियो सिस्टम भी मिल जाता है। साथ ही इसमें बॉडी कलर्ड बंपर, ओआरवीएम और डोर हैंडल और फुल व्हील कवर भी अपग्रेड किया गया है।

Spread the love

Leave a Comment