वर्ष 2023 का किसानों को मिला सबसे बड़ा तोहफा, बिना पात्रता के NABARD से मिलेगा 25 लाख का लोन

NABARD Loan Yojana For Farmers: NABARD (नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट) बैंक ने पिछले दिनों भारत के किसानों के लिए एक नया लोन ऑफर निकाला है जहां काफी कम पात्रता मापदंड के अनुसार अब किसानों को आसानी से 25 लाख रुपए का लोन मिल पाएगा। NABARD Yojana मे कहीं ऐसे उद्देश्य है जिनके मदद से किसान वर्ष 2023 में अपने कृषि क्षेत्र का विस्तार करते हुए नई कामयाबी पा सकता है । ऐसे में आप भी इस योजना के लिए आवेदन करते हुए आसानी से घर बैठे ₹50000 से 25 लाख रुपए का लोन पा सकते हैं।

NABARD Loan Yojana For Farmers

किसानों के लिए NABARD Loan Yojana मे Nabard द्वारा किसानों को उनकी कृषि और संबद्ध गतिविधियों में मदद करने के लिए प्रदान की जाने वाली एक ऋण सुविधा है। ऋण का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों जैसे बीज, उर्वरक, कीटनाशक, कृषि उपकरण आदि की खरीद के लिए किया जा सकता है।

NABARD Loan Yojana मे मिलेगा 25 लाख का लोन

NABARD Loan Yojana के लिए पात्र होने के लिए, एक किसान को कृषि या संबद्ध गतिविधियों में संलग्न होना चाहिए। किसान के पास न्यूनतम 5 एकड़ सिंचित भूमि या 10 एकड़ शुष्क भूमि होनी चाहिए। किसान के पास एक अच्छा Credit Score और आय का एक स्थिर स्रोत भी होना चाहिए। किसानों के लिए NABARD Loan Yojana के लिए ऋण राशि 50,000 से रु. 25 लाख, रुपये तक मिल सकती है।

न्यूनतम ब्याज दर पर मिलेगा लोन

किसानों के लिए नाबार्ड लोन योजना में बड़ी ऋण राशि पर काफी कम ब्याज दर रखा गया है जिसमें किसानों को निश्चित रूप से फायदा होगा। आंकड़ों के मुताबिक किसानों को नाबार्ड योजना के तहत मिले लोन पर 7% से लेकर 8% तक का लोन देना होता है। जिसकी अवधि 5 से 15 वर्ष तक हो सकती है।

किसानों के लिए NABARD Loan Yojana के लिए आवेदन कैसे करें?

किसानों के लिए नाबार्ड ऋण योजना के लिए आवेदन करने के लिए निकटतम Nabard शाखा पर जाएँ या निकटतम ग्रामीण बैंक से संपर्क करें। वहा जाकर ऋण आवेदन पत्र प्राप्त करें और आवश्यक विवरण भरें।आवश्यक दस्तावेजों जैसे आईडी प्रमाण, भूमि दस्तावेज और आय प्रमाण के साथ आवेदन पत्र जमा करें। जिसके बाद बैंक आवेदन और दस्तावेजों का सत्यापन करेगा। यदि आप NABARD Loan Yojana के तहत पात्र पाए जाते हैं तो बैंक द्वारा आपका लोन अमाउं आपका लोन अमाउंट अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Comment