ट्रक जैसी पावर के साथ लांच हुई Maruti की सबसे धांसू कार, 28kmpl माइलेज में Scorpio भी फेल

Maruti XL6: बढ़ती फोर व्हीलर कारों की डिमांड को देखते हुए आजकल बहुत सारी कंपनियों फोर व्हीलर कारों के निर्माण में शामिल हो चुकी है जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक एक बार फिर Maruti द्वारा Maruti XL6 को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है जो सस्ते बजट रेंज के भीतर काफी प्रीमियम स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के साथ आती है जिसमें कंपनी द्वारा काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। लेटेस्ट जानकारी की बात की जाए तो आपको मारुति कंपनी की तरफ से आने वाली Maruti XL6 में बहुत सारे प्रीमियम स्पेसिफिकेशन देखने के लिए मिल जाएंगे जिन स्पेसिफिकेशन की मदद से इसे कम बजट सेगमेंट की भीतर ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प बताया जा रहा है।

ट्रक जैसी पावर के साथ आई Maruti XL6

Maruti XL6 में कंपनी द्वारा काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जिसकी मदद से लेटेस्ट जानकारी में बताया जा रहा है कि यह इंजन काफी अच्छी पावर जेनरेट कर सकेगा जिसमें कंपनी द्वारा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन जो 103PS की पॉवर 137Nm टार्क जानरेट के साथ डुअलजेट और माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक द्वारा संचालित है, जिसे मानक 5-स्पीड MT के साथ जोड़ा गया है। पहले दिए गए 4-स्पीड ऑटोमैटिक विकल्प के बजाय पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक की पेशकश की गई है। Maruti XL6 में आपको 28 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देखने के लिए मिल जाएगा जो ग्राहकों के लिए कम बजट में एक बेहतर माइलेज वाला विकल्प बन चुका है।

Maruti XL6 की कीमत

भारतीय मार्केट में यदि कीमत की बात की जाए तो आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ मारुति कंपनी द्वारा अपनी Maruti XL6 को मात्र 11.56 लख रुपए की कीमत के साथ लांच किया गया है जिसकी कीमत के भीतर यह गाड़ी ग्राहकों के लिए एक बजट फ्रेंडली विकल्प बन चुकी है जिसमें आपको कम बजट के भीतर काफी प्रीमियम फीचर्स देखने मिलेंगे।

Maruti XL6 के फिचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो काफी प्रीमियम फीचर्स के साथ कंपनी द्वारा भारतीय मार्केट में सेगमेंट में सबसे बेस्ट मनी जाने वाली Maruti XL6 को लांच किया गया है जिसका आकर्षक डिजाइन निश्चित तौर पर ग्राहकों को आकर्षित कर रहा है क्योंकि आपको इसमें कम बजट सेगमेंट के भीतर वह सारे प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे।

Spread the love

Leave a Comment