बड़े हाथी जैसी पॉवर के साथ आई Maruti की सबसे धाकड़ कार, 30kmpl माइलेज के साथ करेगी Thar को फेल

Maruti Suzuki XL7 MPV New Car: मार्केट में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ जबरदस्ती डिजाइन के चलते आजकल बहुत सारी कारों को भारतीय मार्केट में कंपनी द्वारा लांच किया जा रहा है जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक मारुति कंपनी द्वारा एक बार फिर सबसे सस्ते बजट रेंज के भीतर प्रीमियम फीचर्स के साथ Maruti Suzuki XL7 MPV को लांच कर दिया है जो मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर विकल्प मानी जा रही है जिसमें कंपनी द्वारा काफी पावरफुल इंजन और जबरदस्त फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है जो इस वर्ष 2023 में काफी बेहतर विकल्प बना देता है। Maruti Suzuki XL7 MPV में काफी आकर्षक डिजाइन और लग्जरी इंटीरियर देखने के लिए मिल जाता है जिसकी मदद से इसका सीधा मुकाबला प्रीमियम बजट सेगमेंट के भीतर आने वाली Thar से होता है।

Maruti Suzuki XL7 MPV की कीमत काफ़ी कम

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी की बात की जाए तो मारुति कंपनी द्वारा एमपीवी कारों के सेगमेंट में अपनी Maruti Suzuki XL7 MPV को लगभग 9 लख रुपए की कीमत के साथ लांच किया जा सकता है जी बजट सेगमेंट के भीतर इसे मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर विकल्प बताया जा रहा है जो 7 सीटर वेरिएंट के साथ भारतीय मार्केट में उपलब्ध हो सकती है।

Maruti Suzuki XL7 MPV के बेहतरीन फीचर से काफी बेहतर

Maruti Suzuki XL7 MPV को कंपनी द्वारा काफी बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच किया जाएगा जिसमें सेगमेंट में पहली बार 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेंगा। साथ ही इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और एक पुश-बटन स्टार्ट जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। वही Maruti Suzuki XL7 MPV में अगले बंपर, फॉग लैंप्स पर ब्लैक पुर्जे दिए जायेंगे, वहीं व्हील आर्च्स और डोर सिल्स के अलावा ओआरवीएम और पिलर्स पर क्लैडिंग दी जा सकती है।

Maruti Suzuki XL7 MPV की पावर और माइलेज

पावर और माइलेज की बात की जाए तो मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा अपनी Maruti Suzuki XL7 MPV में 1.5-लीटर के15 बी नेचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन दिया जा सकता है जो 104BHp की ताकत और 138NM पीक Torque बनाता है। कंपनी ने इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। Maruti Suzuki XL7 MPV मार्केट में अपने पावरफुल इंजन की मदद से लगभग 30 किलोमीटर प्रति लीटर का संभावित माइलेज देने में सक्षम बन जाती है।

Spread the love

Leave a Comment