30 किलोमीटर के माइलेज के साथ ब्रांडेड फीचर्स में आई Maruti Suzuki Baleno, आधुनिक डिजाइन के साथ करेगी Punch को फेल

Maruti Suzuki Baleno को भारतीय मार्केट में कंपनी द्वारा लांच कर दिया गया है जो अपने आकर्षक डिजाइन और ब्रांडेड फीचर्स के साथ मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में यूनिक और बेहतर विकल्प बनी हुई है जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी द्वारा काफी प्रीमियम फीचर्स और आधुनिक टेक्नोलॉजी वाले पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। लेटेस्ट जानकारी यह भी बताती है कि ग्राहकों को Maruti Suzuki Baleno सस्ते बजट रेंज के भीतर भारतीय मार्केट में उपलब्ध देखने के लिए मिल जाएगी।

Maruti Suzuki Baleno कार के ब्रांडेड फीचर्स

Maruti Suzuki Baleno कार में दिए जाने वाले ब्रांडेड फीचर्स की बात करे तो Maruti Suzuki Baleno कार में आपको सेमी- Digital इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, Wireless Apple Carplay & ANdroid Auto एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल कंसोल के साथ में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 6 एयरबैग , 360-डिग्री कैमरा, मारुति की स्मार्टप्ले प्रो + कनेक्टिविटी, क्रूज कंट्रोल और बड़े अलॉय व्हील्स जैसे ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिल जाते है।

1.02 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno में दिए जाने वाले शक्तिशाली इंजन के बात करे तो Maruti Suzuki Baleno कार में आपको काफी शक्तिशाली इंजन मिलता है जो की कच्चे पक्के रास्तो में चलने में सक्षम है वही इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 90 PS की पावर और 113 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है वही साथ ही में इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, जबकि 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन को ऑप्शन रखा गया है।

पावरफुल इंजन के साथ मिलेगा बेहतर माइलेज

Maruti Suzuki Baleno कार के माइलेज के बारे में बताया जाये तो Maruti Suzuki Baleno कार में पेट्रोल में आपको 22.94 kmpl माइलेज मिलता है और वही Maruti Suzuki Baleno CNG ऑप्शन में 30.61 km/kg तक माइलेज मिलता है।

काफी कम कीमत के साथ उपलब्ध Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno की कीमत की बात करे तो Maruti Suzuki Baleno धाकड़ कार की कीमत 6.61 लाख रुपये से शुरू होती है और बलेनो टॉप मॉडल प्राइस 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है वही इसके मुकाबले की बात करे तो इस धाकड़ कार का मुकाबला हुंडई आई20, टाटा अल्ट्रोज, सिट्रोएन सी 3 और टोयोटा ग्लैंजा से देखने को मिल जाता है।

Spread the love

Leave a Comment