30Kmpl माइलेज के साथ आई Maruti Baleno, कम कीमत में तगड़े फीचर्स और धाकड़ इंजन

Maruti Suzuki Baleno Car: फोर व्हीलर सेगमेंट के साथ में बढ़ रही गाड़ियों की डिमांड को देखते हुए मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी मारूति ने आधुनिक स्पेसिफिकेशन के साथ में आने वाली अपनी नई गाड़ी मार्केट में लॉन्च कर दी है। मारुति ने आधुनिक स्पेसिफिकेशन और 30 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज वाली धाकड़ इंजन में Maruti Suzuki Baleno Car लॉन्च की है जिसमें फीचर्स भी काफी तगड़े देखने को मिल रहे हैं। चलिए जानते हैं मारुति की इस नई गाड़ी के बारे में विस्तार पूर्वक पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Baleno Car Features

मारुति सुजुकी बलेनो की इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें फीचर्स भी काफी तगड़े देखने को मिलते हैं। मारुति ने अपनी नई गाड़ी के अंदर एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर्स का इस्तेमाल किया है। यह गाड़ी सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी काफी बेहतर है। मारुति की इस नई वेरिएंट वाली बलेनो में 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाता है। इसी के साथ में इसमें आपको डिस्क ब्रेक और 360 डिग्री कैमरा यह देखने को मिल जाता है। इसमें आपको एयर बैग देखने में जाते हैं।

Maruti Suzuki Baleno Car Engine & Mileage

मारुति की इस नई कार के इंजन और माइलेज की बात करें तो इसमें इंजन और माइलेज भी काफी तगड़ा देखने को मिलता है। मारुति ने अपनी इस नई गाड़ी के अंदर 1997 सीसी के 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। अगर हम बात करें माइलेज की तो इसमें 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज पेट्रोल वेरिएंट में मिल जाता है। वही इसमें आपको सीएनजी वेरिएंट में मिलता है, जहां पर Maruti Suzuki Baleno Car के अंदर 30 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिल जाता है।

Maruti Suzuki Baleno Car Price

बजट सेगमेंट के साथ में शानदार माइलेज वाली नई बाइक खरीदने वाले ग्राहकों के लिए वर्ष 2024 में मारुति की यह गाड़ी बेहतरीन विकल्प होने वाली है। मारुति ने अपनी इस नई गाड़ी को मार्केट में बेस्ट फीचर्स और शानदार डिजाइन में पेश किया है जो 30 किलोमीटर के माइलेज के साथ में मात्र 6 लाख रुपए की कीमत में लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है।

Read More: 20Kmpl माइलेज के साथ आई TATA Sumo कार, फीचर्स और माइलेज में सबसे खास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *