सस्ते बजट में Fortuner को फेल करने आई Maruti की सबसे बेहतरीन कार, 29kmpl माइलेज के साथ सबसे बेस्ट

Maruti Grand Vitara Car Launched: भारतीय मार्केट में फोर व्हीलर कारों की डिमांड बढ़ते समय के साथ ही लगातार बढ़ती जा रही है जिसमें लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक मारुति कंपनी द्वारा एक बार फिर मार्केट में सबसे बेहतरीन माने जाने वाली Maruti Grand Vitara Car को लॉन्च करने का फैसला लिया है जो अपने आधुनिक डिजाइन और काफी बेहतर माइलेज करके चलते अन्य तारों की तुलना में बेहतर विकल्प मानी जा रही है जहां सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को मारुति कंपनी की सबसे लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली Maruti Grand Vitara Car में प्रीमियम फीचर्स से देखने के लिए मिल जाएंगे जिसका इंटीरियर भी कंपनी द्वारा काफी लग्जरी निर्मित किया गया है जो इस वर्ष 2023 में ग्राहकों के लिए एक बेहतर विकल्प बना देगा।

Maruti Grand Vitara Car के फीचर्स काफी बेहतर

फीचर्स की बात की जाए तो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ ग्राहकों को मारुति कंपनी की तरफ से आने वाली Maruti Grand Vitara Car में 6-सीटर वर्जन में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स होने की उम्मीद है. MSIL इसे हमारे बाजार में बिक्री पर मौजूद 5-सीटर ग्रैंड विटारा से अलग दिखाने के लिए कई डिजाइन बदलाव करने की भी संभावना है. एसयूवी में 5-सीटर मॉडल वाले इंजन ऑप्शन ही दिए जाने की संभावना है।

Maruti Grand Vitara Car का पावर इंजन और माइलेज

पावर इंजन और माइलेज की चर्चा की जाए तो मारुति की तरफ से आने वाली सबसे अपडेटेड Maruti Grand Vitara Car को 1.5-लीटर K15C नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 103bhp और 137Nm जनरेट करता है. इसे 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो इसे सबसे बेहतर विकल्प बनाने में मदद करता है। वही लेटेस्ट जानकारी की बात की जाए तो यह लगभग 29 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम बन जाती है।

Maruti Grand Vitara Car की कीमत

कीमत की बात की जाए तो मारुति कंपनी द्वारा Maruti Grand Vitara Car को 15 लख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया है जिसकी कीमत के भीतर इसे अन्य कारों के मुकाबले काफी बेहतर और आधुनिक विकल्प बताया जा रहा है जिसमें कंपनी द्वारा कम बजट सेगमेंट के भीतर काफी प्रीमियम फीचर से देखने के लिए मिल जाएंगे।

Spread the love

Leave a Comment