कम ब्याज दर और आसान किस्तों में फाइनेंस कराए ट्रैक्टर, 7 लाख का ट्रैक्टर मिल रहा मात्र 3 लाख रुपये में

Tractor Finance Loan: आजकल कृषि और औद्योगिक क्षेत्र में ट्रैक्टर जैसे उपकरणों की आवश्यकता होती है जिनके लिए बहुत से लोगों के पास पर्याप्त राशि नहीं होती हैं। ऐसे में बैंकों द्वारा आपको ट्रैक्टर पूंजी के रूप में फाइनेंस करके दिया जाता है जिसका इस्तेमाल आप किसी भी रूप में कर सकते हैं। ट्रैक्टर लोन भारत में हाला कितना प्रसिद्ध नहीं है लेकिन कई किसान और उद्योग के क्षेत्र वाले लोग इसे लेते हैं। आमतौर पर इसमें बैंक द्वारा ट्रैक्टर कंपनी से फाइनेंस के रूप में कागजी कार्रवाई और रकम का समझौता होता है जिसके बाद ट्रैक्टर फाइनेंस करवाने वाले व्यक्ति से गारंटी के तौर पर कुछ दस्तावेज और पत्र साइन करवाए जाते हैं। ट्रैक्टर फाइनेंस के बाद उस व्यक्ति को किसी निश्चित ब्याज दर पर बैंक को किस्तों में पैसा देना पड़ता है।

हाल फिलहाल में महिंद्रा फाइनेंस ने ट्रैक्टर लोन के लिए बढ़िया ऑफर निकाला है जिसमें आपको 700000 का ट्रैक्टर मात्र 300000 में मिल जाएगा। महिंद्रा फाइनेंस की टर्म एंड पॉलिसी के अनुसार यदि आप पहली बार ट्रैक्टर फाइनेंस करवाएंगे तो आपको जमा पूंजी के तौर पर 6 महीनों में मात्र ₹60000 भरने होंगे। बाद में आप अपनी इच्छा या योग्यता के अनुसार शेष राशि की किस्ते महीने के हिसाब से बैंक में जाकर करवा सकते हैं। महिंद्रा फाइनेंस में यह सेवा हाल ही में लांच की है जिसके बारे में काफी कम लोगों को पता है लेकिन ट्रैक्टर फाइनेंस के क्षेत्र में धीरे-धीरे लोग महिंद्रा फाइनेंस से जुड़ कर अपने लिए ट्रैक्टर ले रहे हैं। ऐसे में इतने बढ़िया ऑफर को हाथ से ना जाते हुए किसानों और औद्योगिक क्षेत्र के लोगों को महिंद्रा फाइनेंस के इस ऑफर के बारे में ठीक से जानकर जल्द ही आवेदन कर देना चाहिए।

यह लोन आपको ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से भी मिल जाएगा लेकिन सामान्य पुष्टि के लिए आप सबसे पहले बैंक में जाकर इसका आवेदन कर दें। अपने साथ दस्तावेजों के तौर पर जमीन की पावती, अपनी आय का प्रूफ, आधार कार्ड और अन्य कानूनी दस्तावेज ले जाए जिनकी पुष्टि के बाद आपके ट्रैक्टर फाइनेंस अनुरोध को आगे बढ़ाया जाएगा। महिंद्रा फाइनेंस में शुरुआती तौर पर ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं जिसके बाद योग्यता के अनुसार आपके लिए ट्रैक्टर लोन की प्रतिशत के हिसाब से राशि निश्चित की जाएगी। लोन पूर्णता अप्रूव होने के बाद महिंद्रा फाइनेंस का कोई भी व्यक्ति आपको ट्रैक्टर कंपनी में ले जाकर पसंदीदा कीमत पर ट्रैक्टर दिलवा देगा।

हाल ही में आया है आसान किस्ते और कम ब्याज दर पर महिंद्रा फाइनेंस का लोन

Tractor Finance Loan: महिंद्रा फाइनेंस ने ट्रैक्टर लोन के लिए हाल ही में नई सेवा जारी की है जिसके बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने पर ही मात्र 2 दिन के अंदर लोन अप्रूवल मिल जाएगा। पहले इस रिक्वेस्ट के लिए आपको लगभग 6 से 7 दिन लगते थे लेकिन महिंद्रा फाइनेंस ने ट्रैक्टर लोन पर बढ़िया ऑफर निकालते हुए आसान किस्ते कम ब्याज दर पर सुविधा प्रदान की है। ट्रैक्टर फाइनेंस सुविधा के लिए महिंद्रा फाइनेंस ने विशेष तौर पर अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर लोन अप्लाई की सुविधाएं लॉन्च की है जिसके बाद से ही एक अच्छा यूजर बेस महिंद्रा फाइनेंस ट्रैक्टर लोन का लाभ ले रहा है।

महिंद्रा फाइनेंस से ट्रैक्टर लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले नजदीकी महिंद्रा फाइनेंस ऑफिस या कार्यालय में जाकर पेपर आवेदन कर सकते हैं या फिर इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर भी यह सुविधा उपलब्ध है। जरूरी दस्तावेज साथ ले जाएं जिसके बाद 6 से 7 दिनों में आपका ट्रैक्टर फाइनेंस लोन अप्रूव हो जाएगा।

Spread the love

Lakhan singh

Professional article writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *