लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, 1% ब्याज दर के साथ इस खाते पर मिल रहा मनचाहा लोन अमाउंट

Loan at 1% interest rate: आजकल कई सारे लोगों को लोन की आवश्यकता होती है, ग्राहक कम ब्याज दर वाले लोन को ज्यादा पसंद करते हैं, लोन की ब्याज दर कम होगी ? लोन लेने से पहले व्यक्ति के मन में यह सवाल जरूर रहते हैं। लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है जहां अब मात्र 1% की ब्याज दर पर ग्राहकों को मनचाहा अमाउंट का लोन मिल जाएगा। जी हां हाल ही में शुरू हुए इस लोन पर ग्राहकों को मात्र 1% ब्याज दर पर लोन मिल रहा है जहां इस लोन में ग्राहक स्वय चयन कर सकता है कि उसे कितनी राशि लेनी है। चलिए जानते हैं 1% ब्याज दर वाले इस खाते पर लोन कैसे मिलेगा।

1% ब्याज दर पर मनचाहा लोन अमाउंट

पीपीएफ अकाउंट से लोन लेने पर ग्राहक को मात्र 1% का ब्याज दर देना पड़ता है जो अन्य की तुलना में काफी कम है। यदि आप पीपीएफ अकाउंट में अपनी राशि रखते हैं तो आप 25% का लोन आसानी से पीपीएफ फंड द्वारा ले सकते हैं। पीपीएफ फंड की लोन पर ब्याज दर खाते में मिल रहे इंटरेस्ट रेट से मात्र 1% ही ज्यादा होती है जहां ग्राहक अपने द्वारा जमा किए गए पैसे में से 25℅ लोन के रूप मे ले सकते हैं। अगर आपको पीपीएफ खाते पर 7.1% का ब्याज मिल रहा है तो पीपीएफ लोन पर 8.1 प्रतिशत का ब्याज दर देना होगा।

Loan at 1% interest rate

पीपीएफ खाते वाले लोन की अवधि और शर्तें

पीपीएफ खाते वाले लोन को आप आसानी से ले सकते हैं जहां काफी कम कार्रवाई और प्रक्रिया द्वारा यह लोन मिल जाता है जहां कई बार इमरजेंसी मैं बैंकों से लोन लेने पर 10 से 15% का अतिरिक्त ब्याज दर लग जाता है वही पीपीएफ अकाउंट में निवेश करते हुए आप मात्र 1% ब्याज दर पर लोन ले सकेंगे। अवधि की बात कर तो यह लोन 36 महीने की अवधि के साथ मिलता है जहां यदि आप पहले लोन को चुका देंगे तभी आप को दूसरी बार लोन मिल पाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *