Latest Gold Price: त्योहारों के सीजन मे कौड़ियों के भाव में खरीदे सोना, कीमत कम होने के बाद देखिए नए दाम

वर्ष 2023 में सोने के भाव लगातार उच्च स्तर पर बने हुए थे लेकिन अब पिछले 3 दिनों से सोने के भाव में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। सोना अब इस महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुका है जिससे त्योहार के सीजन में लोगों को सोना खरीददारी में फायदा मिलेगा। भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने की कीमत में गिरावट देखने को मिली है जहा यदि सोने की कीमत की बात की जाए तो यह गिरकर 56 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुँच गई है। अभी भारतीय स्तर पर 24 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 56605 रुपए पर पहुंच चुकी है।

त्योहारों के सीजन में सोना खरीददारों को फायदा

सोने के भाव में पिछले कुछ महीनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही थी जिसके बाद अब गिरावट के चलते सोना खरीददार काफी सस्ते में सोना खरीद सकते हैं। सोने का भाव इस सप्ताह में आज न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुका है ऐसे में यदि दोबारा सोना बढ़ोतरी लेता है तो सोना निवेशको और खरीददारों दोनों को भारी फायदा होगा। पहले के मुकाबले आज सोने की कीमतों (Gold Prices) मैं लगभग 0.16% की गिरावट देखी गई।

पिछले महीनों में सर्वाधिक स्तर से गिरावट की ओर सोने का भाव

इससे पहले दिसंबर महीने से लगातार सोने के भाव में बढ़ोतरी हो रही थी जहां सोने का भाव 54462 रुपए प्रति 10 ग्राम आका गया था । ऐसे में अब जनवरी 2023 के मध्य में एक बार फिर सोने के भाव मे भारी चढ़ाव के बाद गिरावट देखी जा रही है। गोल्ड एक्सपर्ट का मानना है कि सोने का भाव फरवरी के मध्य तक स्थिर रह सकता है।

यह है लेटेस्ट सोने का भाव

24 कैरेट सोने का भाव: 0.16% की गिरावट के साथ लेटेस्ट सोने का भाव प्रति 10 ग्राम पर ₹56670 है।

22 कैरेट सोने का भाव: 22 कैरेट सोने के भाव में भी 0.16℅ की गिरावट आई है जिसके बाद 10 ग्राम का भाव 51910 रुपए पर पहुंच चुका है।

Spread the love

Leave a Comment