Ladli Behna Yojana की सबसे लेटेस्ट लिस्ट हुई जारी, अचानक काट दिया लिस्ट में से इन महिलाओं का नाम

Ladli Behna Yojana List: मध्य प्रदेश सरकार ने 5 मार्च को आधिकारिक तौर पर प्रदेश की महिलाओं के लिए नई योजना Ladli Behna Yojana का शुभारंभ किया है जिसके बाद से पूरे प्रदेश भर में योजना से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं। हाल ही मैं प्रदेश के प्रत्येक गांव और शहरों की एक लिस्ट तैयार की गई है जिसमें पात्र महिलाओं को Ladli Behna Yojana का लाभ मिलेगा। लेकिन लिस्ट में कुछ महिलाओं का नाम नहीं दिया गया है जो योजना के तहत अपात्र पाई गई हैं।

Ladli Behna Yojana की लिस्ट हुई जारी

प्रदेशभर के गांव और शहरों में लाडली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं की लिस्ट जारी करने का सिलसिला शुरू हो चुका है जहां प्रदेश सरकार भी ऐसी पात्र महिलाओं की लिस्ट बना रही हैं जो योजना के तहत लाभ उठा सकती है। हालांकि योजना के लिए पात्रता के कुछ नियम भी जारी किए गए हैं जिसमें यदि किसी महिला के परिवार की वार्षिक आय 2.5 लाख रुपए से अधिक होती है तो उन्हें लाडली बहना योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

जल्दी डाला जाएगा पात्र महिलाओं के अकाउंट में पैसा

हाल ही में आई लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक सरकार एजेंडा तैयार करते हुए पात्र महिलाओं के आवेदन ले रही है जिसमें आवेदन समाप्त होने के पश्चात जल्द ही महिलाओं के अकाउंट में ₹1000 की राशि क्रेडिट होना शुरू हो जाएगी। सरकार ने योजना के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 25 मार्च रखी है जहां 5 मार्च से लाडली बहना योजना के लिए आवेदन होना शुरू हो चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आवेदन कलेक्ट करने के 1 से 2 महीने पश्चात योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के अकाउंट में ₹1000 की राशि सरकार द्वारा क्रेडिट की जाएगी।

Spread the love

Leave a Comment