September 22, 2023

BMW को मार्केट से भगाने लॉंच हुई लग्जरी महल जैसी यह कार, कीमत 8 लाख से भी कम

  WhatsApp Group Join Now

JEEP AVENGER New Car: भारत में ज्यादातर उपभोक्ता हमेशा बजट के हिसाब से कार खरीदते है।और यही कारण है कि बजट कार हर कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार मैं हमेशा पहले नंबर पर रहती है हर कंपनी ज्यादातर ग्राहकों के दिल पर राज करने के लिए सस्ती कारें लॉन्च करके उसमें अच्छे फीचर्स देती है ताकि उस कंपनी की एक अच्छी इमेज बनी रहे लेकिन आज के डेट में हर कंपनी चाहती है कि वह दूसरी कंपनियों से सस्ती और अच्छी कारे उपभोक्ताओं को दें और इस होड़ में सबसे ज्यादा फायदा कार खरीदारों का रहता है क्यों की हर कंपनी उपभोक्ताओं को कम कीमत पर ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश करती है लेकिन धीरे-धीरे अमेरिकन लग्जरी कंपनियां भी इंडियन मार्केट में बजट कारें लॉन्च करने वाली है

JEEP NEW SUV UNDER 10 LAKHS

JEEP कंपनी एक ऑफरोड एसयूवी बनाने के लिए खास तौर पर जानी जाती है। इसकी बहुत सारी कारें पिछले सालों बेस्ट सेलिंग कार रही है जैसे JEEP WRANGLER, COMPASS TRAILHAWK ,JEEP MERIDIAN, लेकिन अब यहां अमेरिकन लग्जरी कंपनी भारतीय मार्केट में कॉन्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने के लिए अपनी 10 लाख से भी कम कीमत वाली कार एसयूवी मार्केट में लॉन्च करने वाली है जोकि Tata Nexon, suv400, Maruti breeza और Suzuki s-presso जैसी पहले ही मार्केट में अवेलेबल कॉन्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देने की तैयारी में है।

JEEP AVENGER

साल 2023 के दिसंबर महीने में JEEP ने अपनी कॉन्पैक्ट एसयूवी JEEP AVENGER को लॉन्च करने की बात कही है। जोकि मार्केट में मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्सन जेसी पॉपुलर सस्ती एसयूवी कारों को टक्कर देगी। जीप ने यह भी बताया कि यह कार 5 सीटर होने वाली है। यह कार अमेरिकन लग्जरी कंपनी की सबसे सस्ती कार होने वाली है।

JEEP AVENGER के फीचर्स

यह लग्जरी कंपनी भी बाकी कारों की तरह आपको 1.2 लीटर का शानदार इंजन देने वाली है जोकि सिट्रोन C3 नामक कंपनी का होने वाला है। और यही कंपनी अपना डिजाइन मॉड्यूल भी JEEP कि इस कॉन्पैक्ट एसयूवी को देने वाली है। लेकिन उसी के साथ जीप कंपनी के कुछ खास डिजाइंस एलिमेंट जैसे 7 slot grill , मल्टी स्पोक एलॉय व्हील्स, के साथ फ्रंट में अपनी महंगी गाड़ियों की तरह स्क्वायर टेल लैंप देने वाली है क्योंकि इस गाड़ी की डिजाइन को एक प्रीमियम लुक देगी।

JEEP AVENGER मे शानदार सुरक्षा फीचर्स

जीप कंपनी ने इस Compect SUV एसयूवी को बनाने के साथ-साथ इसके उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा है इस कार में आपको ड्यूल एयर बैग ,ABS ( anti-lock braking system) के साथ साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और और पार्किंग असिस्टेंट जैसे पिक्चर्स अपने बेस मॉडल में भी देने वाला है।

JEEP AVENGER की कीमत

भारतीय बाजार में अवेलेबल कॉन्पैक्ट एसयूवी कारों को ध्यान में रखते हुए जीप कंपनी ने अपनी इस सस्ती कॉन्पैक्ट एसयूवी की प्राइस 8 से 12 लाख के बीच रखने की बात कही है जो कि मार्केट में अवेलेबल मारुति ब्रेजा टाटा नेक्सों और एसयूवी 300 के टक्कर में लांच होने वाली है। जो कि उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

  WhatsApp Group Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *