IPL Auction Live: पहली बार नीलामी में पार हुआ 20 करोड़ का आंकड़ा, कमिंस को हैदराबाद ने 20.5 करोड़ में खरीदा

IPL Auction Live: वर्ष 2024 के आईपीएल के लिए हाल ही में ऑप्शन की शुरुआत हो चुकी है जिसमें इस बार कुछ चौंकाने वाले फैसले फ्रेंचाइजी द्वारा दिए गए हैं जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद में 20.5 करोड़ में अब तक की सबसे हाईएस्ट बेट के साथ pat cummins को खरीद लिया है जो अब तक की आईपीएल में सबसे ज्यादा लगी जाने वाली बोली बनकर सामने आई है। इस बेट के चलते रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद में जमकर मुकाबला हो रहा था जिसके बाद अंत में 20.5 करोड रुपए की नीलामी बोली के साथ pat cummins को सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा आधिकारिक तौर पर अपनी तरफ वर्ष 2023 में शामिल कर लिया गया है।

IPL Auction Live में वानिंदू हसरंगा हैदराबाद के पास

वर्ष 2024 के लिए आईपीएल में हसरंगा अब सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में खेलते हुए नजर आएंगे जिनको सनराइजर्स हैदराबाद में पहले ही नीलामी बोली 1.50 लख रुपए की कीमत के साथ खरीद लिया है जो निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में स्पिनर के तौर पर काफी बेहतर विकल्प बनकर सामने आया है।

IPL 2024 के बड़े परचेज 

रचिन रवींद्रः 50 लाख बेस प्राइस वाले रवींद्र को खरीदने के लिए चेन्नई और दिल्ली के बीच होड़ लगी। चेन्नई ने उन्हें 1.8 करोड़ में खरीदा। रवींद्र ने वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए गेंद और बल्ले से कमाल किया था।

शार्दुल ठाकुरः दो करोड़ बेस प्राइस वाले शार्दुल ठाकुर को खरीदने में चेन्नई और हैदराबाद ने रुचि दिखाई। अंत में चेन्नई ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा।

अजमतुल्लाह ओमरजईः अफगानिस्तान के अजमतुल्लाह ओमरजई को 50 लाख के बेस प्राइस पर गुजरात टाइटंस ने खरीदा।

14 करोड़ में बिके डेरिल मिचेल 

गेराल्ड कोइत्जीः दो करोड़ बेस प्राइस वाले दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज को खरीदने में चेन्नई और मुंबई ने रुचि दिखाई। मुंबई ने उन्हें पांच करोड़ रुपये खरीदा।

हर्षल पटेलः दो करोड़ बेस प्राइस वाले हर्षल पटेल को खरीदने के लिए गुजरात और पंजाब में होड़ लगी। अंत में पंजाब किंग्स ने उन्हें 11.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

डेरिल मिचेलः एक करोड़ बेस प्राइस वाले डेरिल मिचेल के लिए दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स में लड़ाई हुई। अंत में चेन्नई इस रेस में शामिल हुई और 14 करोड़ रुपये में उन्हें खरीदा।

क्रिस वोक्सः दो करोड़ बेस प्राइस वाले क्रिस वोक्स को खरीदने में पंजाब और कोलकाता ने रुचि दिखाई। अंत में पंजाब ने उन्हें 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा।

Spread the love

Leave a Comment