IPL 2023: विराट कोहली और F du प्लेसिस की जोड़ी मचा रही है तहलका, बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड

IPL 2023: आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और वर्तमान समय के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस सीजन रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं। आगे जानें दोनों के शानदार रिकॉर्ड के बारे में।

IPL 2023 Virat Kohli and Faf Du Plessis: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2023 के मैच नंबर 65 में एसआरएच को हारकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इसके पिछे का मैन कारण कप्तान डु प्लेसिस और विराट का शानदार प्रर्दशन। इस सीजन फाफ ने अब तक 702 तो वहीं विराट ने 538 रन बनाए हैं।

IPL 2023 Virat Kohli and Faf Du Plessis partnership: इस सीजन आरसीबी के ये दोनों बल्लेबाजों ने लगभग हर मुकाबले में अपनी टीम को शानदार शुरूआत दिलाई है। इस सीजन इन दोनों बल्लेबाजों ने सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा है। आरसीबी और एसआरएच के मुकाबले में फाफ और विराट ने पहले विकेट के लिए 172 रनों की लाजवाब साझेदारी की थी, जोकि इस सीजन की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली की सलामी जोड़ी ने अब तक इस सीजन 872 रन जोड़े हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड

आईपीएल के किसी भी एक सीजन में एक जोड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के नाम है। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर साल 2016 के आईपीएल सीजन में 939 रन बनाए थे। वहीं अब कोहली और फाफ की जोड़ी इस मामले में दूसरे स्थान पर आ गई है। अगर यह दोनों बल्लेबाज रविवार 21 मई को खेले जाने वाले मुकाबले में 68 रन बना लेते हैं तो यह अब तक के आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी होगी।

Spread the love

Leave a Comment