Apple ने दिया यूजर्स को दिया तोहफा, अब बिना पैसे दिए घर ला सकेंगे Iphone स्नार्टफोन

IPhone Buy Now Pay Later: Apple कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए वर्ष 2023 का सबसे बड़ा ऑफर एक्टिवेट किया है जिसके माध्यम से कोई भी आसानी से Iphone स्मार्टफोन को बिना पैसे दिए खरीद सकेंगे। कंपनी ने अपनी इस नई क्रेडिट सर्विस को लॉन्च किया है जिसे “Buy Now Pay Later” नाम दिया गया है। इस सर्विस की मदद से यूजर बिना पैसे के ऐपल डिवाइस जैसे iPhone, iPad खरीद पाएंगे। Apple के प्रोडक्ट आमतौर पर अधिक कीमती होते हैं जिसकी वजह से माध्यम बजट वाले ग्राहक रिप्रोडक्टिव को खरीदने में असमर्थ रहते हैं लेकिन अब कंपनी ने अपनी इस नई सर्विस की मदद से उन सभी ग्राहकों को फायदा पहुंचाया है जो कम इनकम के साथ प्रोडक्ट खरीदते हुए बाद में पैसे चुका सकते हैं।

बिना पैसे दिए खरीदने Iphone

Apple की नई Buy Now Paylater सर्विस को लोन सर्विस भी कहा जा रहा है। हालांकि इस सर्विस में यूजर्स से ब्याज के साथ किसी अन्य तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा। साथ ही कंपनी द्वारा ग्राहक को लोन देने के बाद भुगतान अवधि और अन्य सुविधा भी दी गई है जिससे कि निश्चित रूप से अब ग्राहक एप्पल के प्रोडक्ट की तरफ बजट की चिंता ना करते हुए आकर्षित होंगे। Apple की ओर से पेमेंट को चार्ज हिस्सों में बांटकर कर्ज अदायगी का ऑप्शन दिया जा रहा है।

कैसे करना होगा पेमेंट का भुगतान

एप्पल की नई सर्विस में यदि कोई ग्राहक Buy Now Pay Later के तहत आईफोन स्मार्टफोन को आर्डर करता है तो उसे शुरुआती समय में आईफोन को खरीदते वक्त किसी भी प्रकार का पेमेंट नहीं देना होगा लेकिन बाद में कंपनी इस पेमेंट को महीनों के अनुसार डिवाइड करते हुए आपसे ईएमआई के रूप में लेगी। मान लीजिए आपने ₹100000 की कीमत वाला आईफोन स्मार्टफोन खरीदा है जिसमें कंपनी द्वारा आपसे खरीददारी के अगले 4 महीने के लिए ₹25000 प्रति महीने की रकम ली जाएगी। इसे एक तरह की लोन सुविधा ही कहा जाता है जिसमें आपको प्रोडक्ट के वास्तविक मूल्य को टुकड़ों में अदा करने की अनुमति मिल जाती है।

Spread the love

Leave a Comment