सोने के भाव में बंपर चढ़ाव के साथ निवेशकों का होगा फायदा, जानिए निवेश करना होगा सही

Rise In Gold Price: सोना खरीददारों के लिए एक बार अच्छी खबर निकल कर आ रही हैं जहां सोने के भाव में भारी चढ़ाव के साथ निवेशकों को बंपर फायदा हुआ। पिछले कुछ दिनों में सोने के भाव लगातार गिरावट की ओर जा रहे थे लेकिन अब अचानक सोने के भाव( Gold Rate) ने चढ़ाव ले लिया है जहां आज सोने के भाव में ₹750 की तेजी देखी गई। वहीं दिसंबर महीने में यह भाव लगातार गिरावट की ओर जा रहे थे लेकिन एक बार फिर सोने के भाव ने निवेशकों को फायदे के संकेत दे दिए हैं। 24 कैरेट सोने का भाव आज ₹ 56,340 परा का गया जहां सोने के भाव ( Gold Rate) मैं पिछले कुछ सप्ताह के मुकाबले 1.35% की वृद्धि हुई है।

निवेशकों को होगा बंपर फायदा

सोने के भाव बढ़ जाने से निश्चित तौर पर निवेशकों को फायदा होगा, पिछले कुछ महीनों में सोने का भाव न्यूनतम स्तर पर था जहां निवेशकों ने इसी मौके का फायदा उठाते हुए सोने मैं बड़ा निवेश किया था। ऐसे में साल 2023 की शुरुआत में सोने का भाव अपने उच्च स्तर पर पहुंच चुका है जिसके चलते निवेशकों को बंपर फायदा हुआ है।

बढ़ोतरी के साथ सोने का भाव उच्च स्तर पर

लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक 24 कैरेट सोने का भाव आज ₹56340 रहा जिसमें 1.35% की वृद्धि देखी गई। वही यदि 22 कैरेट सोने के भाव की बात की जाए तो यह भी भारी वृद्धि के साथ ₹51530 के उच्चतम भाव पर रहा। पिछले 2 दिनों से सोने का भाव बिना किसी वृद्धि और गिरावट पर बना हुआ था जहां आज सोने के भाव में उच्चतम वृद्धि देखी गई।

सोने में निवेश से होगा अभी बंपर फायदा

ऐसे में यदि आप भी सोने में निवेश करते हैं तो यह समय बेहतरीन है क्योंकि एक्सपर्ट की मानें तो आगे चलकर सोने का भाव और अधिक उच्चतम स्तर पर पहुंच सकता है। जहां साल 2022 के आखिरी महीनों में सोने के भाव में निवेश करने वाले लोगों को अब यानी जनवरी 2023 में बंपर फायदा पहुंच रहा है वहीं यदि निवेशक अभी निवेश करते हैं तो आगे चलकर अच्छा खासा प्रॉफिट मिल सकता है।

यह भी पढ़े: https://loankaisemilega.net/the-rise-in-the-price-of-gold-know-how-it-will-be-in-the-wedding-season/

Spread the love

Leave a Comment