IDBI Bank से ₹3000 की मासिक ईएमआई पर मिलेगा 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन, ऐसे करें आवेदन

IDBI Bank ने अपने ग्राहकों को बेहतरीन लोन सुविधा देने के लिए हाल ही में मात्र ₹3000 की मासिक ईएमआई( Monthly EMI) का एक लोन शुरू किया है जिसमें ग्राहकों को लोन दोबारा भुगतान करने में अच्छा फायदा मिलेगा। आजकल अन्य बैंक काफी अधिक ईएमआई और महंगे ब्याज दर पर लोन देते हैं जो आम नागरिक के लिए फायदे वाला सौदा नहीं होता है, ऐसे में IDBI Bank ने ऐसे ग्राहकों की सुविधा के लिए सस्ता पर्सनल लोन( Personal Loan) शुरू किया है जिसमें काफी कम ब्याज दर और ईएमआई है।

कम ब्याज दर पर मिलेगा 5 लाख का लोन

यह पर्सनल लोन IDBI Bank के सबसे सस्ते लोन में शामिल है जिसमें ग्राहक को काफी कम ब्याज दर पर ₹25000 से ₹500000 तक का लोन मिल जाता है। अन्य बैंकों की तुलना में आईडीबीआई बैंक इस लोन पर काफी कम ब्याज दर चार्ज करता है, साथ ही ग्राहक इस लोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। IDBI के इस Personal Loan पर 10.25 प्रतिशत का ब्याज दर लगता है।

ऑनलाइन प्रक्रिया से मिलेगा लोन

IDBI Bank से ₹500000 तक के पर्सनल लोन के लिए आप बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जहां बैंक की आधिकारिक वेबसाइट idbi.in पर जाकर आप अपने दस्तावेजों के जरिए मात्र 10 मिनट में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे पहले आपको पोर्टल पर जाकर अपनी सामान्य जानकारी जैसे नाम, पता, पालक का नाम आदि भरना होगा जिसके पश्चात दस्तावेज वेरिफिकेशन में आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे दस्तावेजों को पोर्टल पर दिए गए खाली बॉक्स में अंकित करना होगा।

लोन भुगतान होगा काफी आसान

आईडीबीआई बैंक के पर्सनल लोन में लोन पुनः भुगतान आसान होगा क्योंकि इसमें ग्राहक को मनचाही लोन की अवधि चुनने का विकल्प मिलता है। जिसमें आप 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की ईएमआई अवधि चुन सकते हैं। आईडीबीआई के कुछ लोन में ईएमआई मात्र ₹3000 से शुरू होती हैं साथ ही कई लोन मैं ईएमआई मात्र ₹3400 से शुरू होती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *