₹10 में 200 Km चलेगी यह इलेक्ट्रिक कार, लांच होने से पहले जानिए कीमत और फीचर्स

614KM की रेंज के साथ लॉंच हुई Hyundai ioniq 6 EV

Hyundai ioniq 6 New Launch: Hyundai कंपनी ने मार्केट में अपनी सबसे जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है जिसमें 614 किलोमीटर की रेंज है। इलेक्ट्रिक वाहनों को लगातार निर्मित करते हुए हुंडई मार्केट में नई कामयाबी हासिल कर रही है जहां हाल फिलहाल में ही हुंडई ने कार सेलिंग में दुनिया की तीसरी कंपनी बनने का बड़ा लक्ष्य हासिल किया है। ऐसे मे Hyundai ioniq 6 के लॉन्च के बाद कार खरीद दाताओं को नए सेगमेंट की कार मिल पाएगी क्योंकि कंपनी इस प्रॉजेक्ट पर पिछले काफी महीनों से कार्य कर रही है जहां कंपनी ने हाल ही फिलहाल में Hyundai ioniq 5 लॉन्च करने का फैसला लिया था जिसके बाद अब मार्केट में Hyundai ioniq 6 को लॉंच किया जाएगा।

Hyundai ioniq 6 New Launch

Hyundai ioniq 6 Design

Hyundai ioniq 6 का बाहरी डिजाइन बहुत ही शानदार है जिसमें यह कार लग्जरी कारों के समान दिखती हैं। हुंडई पहली बार अपने इस डिजाइन सेगमेंट में किसी कार को मार्केट में लॉन्च करने वाला है जो एक यूनिक होगा साथ ही यह कार ग्राहकों को हुंडई ब्रांड के साथ अट्रैक्ट करेगी। इस नए सेगमेंट के साथ हुंडई अपना डेब्यू करते हुए इस कार को काफी कम कीमत में पेश करेगी साथ ही मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यह कार ₹10 में 200 किलोमीटर का दमदार रेंज दे देती है। यानी आप मात्र ₹10 के चार्ज से इसे 200 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं।

Hyundai ioniq 6 फिचर्स

Hyundai ioniq 6 कंपनी द्वारा बेहतरीन फीचर्स और विशेष डिजिटल स्पेसिफिकेशन के साथ लांच की गई है जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सेगमेंट के तौर पर दो बैटरी पैक मिलते हैं। पहला बैटरी 53kWh जो दूसरा 429 किलोमीटर की रेंज देता है वहीं यदि दूसरे बैटरी 77kWh की बात करें तो यह सिंगल चार्ज मैं 614 किलोमीटर चलने में सक्षम है। हालांकि कंपनी ने इसके अन्य फीचर्स के अभी जानकारी नहीं दी है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसे स्पेशल डिजिटल टीचर से लेकर के मार्केट में लांच किया जा सकता है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *