पापा की परियों के दिलों पर राज करने आया Honda Activa 7G स्कूटर, धांसू फीचर्स के साथ मिलेगा 65kmpl माइलेज

Honda Activa 7G Scooter: टू व्हीलर के सेगमेंट में नया स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए मशहूर टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने मार्केट में अपना एक और नया स्कूटर लांच कर दिया है जो 7g सेगमेंट के साथ में आने वाला सबसे बेहतर स्कूटर माना जा रहा है। होंडा द्वारा लांच किया गया Honda Activa 7G Scooter आधुनिक स्पेसिफिकेशन के फीचर्स के साथ में लॉन्च किया गया है जो 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने की क्षमता रखता है। होंडा का यह नया स्कूटर पहले के मुकाबले काफी ज्यादा अपडेटेड फीचर्स में देखने को मिला है। वर्ष 2024 में नया होंडा का स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए यह सबसे शानदार और बेहतरीन विकल्प होगा।

Honda Activa 7G Scooter के फिचर्स

अगर हम बात करें होंडा एक्टिवा के इस नए फीचर्स में आने वाले अपडेटेड स्कूटर के फीचर्स को लेकर तो कंपनी अपने इस नए स्कूटर के अंदर कई सारे आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल करेगी जो स्पेसिफिकेशन के मामले में भी काफी बेहतर होगा। होंडा का यह एक्टिवा स्कूटर काफी हद तक अपनी पुरानी स्कूटर से मिलता जुलता होगा लेकिन कंपनी द्वारा Honda Activa 7G Scooter के नए अपडेटेड वर्जन में कई सारे नए फीचर्स को भी जोड़ा जा सकता है।

Honda Activa 7G Scooter का इंजन

होंडा के इस नए स्कूटर के अंदर शानदार इंजन भी देखने को मिल जाएगा। अभी तक कंपनी ने अपने इस स्कूटर के इंजन को लेकर खुलासा नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होंडा के Honda Activa 7G Scooter के अंदर कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाएंगे। होंडा अपने इस स्कूटर के अंदर 110CC तक के इंजन का इस्तेमाल कर सकता है। जो शानदार bhp और nm पर टॉक भी जनरेट करने में सक्षम होगा।

Honda Activa 7G Scooter का माइलेज

माइलेज को लेकर अभी तक कंपनी ने खुलासा नहीं किया है लेकिन अगर हम संभावित माइलेज की बात करें तो इस इंजन को देखते हुए यह स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकता है। इसी के साथ में यह स्कूटर 8PS की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा। रिपोर्ट के अनुसार Honda Activa 7G Scooter को कंपनी वर्ष 2024 के शुरुआती तिमाही दौर में लॉन्च कर सकती है।

Honda Activa 7G Scooter की कीमत

कीमत के मामले में भी होंडा का यह स्कूटर काफी बेहतर होने वाला है। अगर हम बात करें इसकी संभावित कीमत के बारे में तो होंडा द्वारा Honda Activa 7G Scooter को भारत में 7g टेक्नोलॉजी के साथ में लॉन्च किया जाएगा जो ₹80,000 से लेकर ₹10,000,0 तक की कीमत के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। जो कि इस बजट के सेगमेंट में वर्ष 2024 में होंडा का सबसे बेहतर स्कूटर माना जा रहा है।

iPhone की वाट लगाने आ रहा है Nothing Phone 2a स्मार्टफोन, 256GB स्टोरेज और नई डिजाइन में होगा सबसे बेस्ट

Spread the love

Leave a Comment