June 9, 2023

9℅ से ज्यादा रिटर्न दे रहीं इन बैंको की निवेश स्कीम्स, अभी निवेश करने से होगा लाखों रुपए का फायदा

  WhatsApp Group Join Now

Highest Bank FD Rate Banks: भारत के वित्त मंत्रालय ने वर्ष 2023 के लिए अपना बजट पारित कर दिया है जिसमें निवेशकों के लिए नई नीतियां और टैक्स रिजिम लागू करने को लेकर अब सरकार नई कमेटिया गठित करते हुए निवेशकों को सीधे तौर पर लाभ पहुंचाएगी। यह नई टैक्स रिजिम हाल ही में मिली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 1 अप्रैल 2023 से प्रभावी रूप से लागू होगी जिसमें उन निवेशकों को बेहतर फायदा मिलेगा जो निवेश के लिए अधिक रकम चाहते हैं और 31 मार्च 2023 से पहले निवेश करने को बेहतर समझते हैं। निवेश एक्सपर्ट FD में निवेश को बेहतर विकल्प के तौर पर देख रहे हैं, क्योंकि Banks ने निवेशकों की एफडी पर ब्याज को लगभग बढ़ाते हुए 9 फ़ीसदी से ऊपर कर दिया है। ऐसे में निश्चित रूप से यह समय निवेशकों के लिए फायदेमंद होगा जिसमें वह लाखों रुपए का फायदा पा सकते हैं।

Fincare Small Finance Bank का FD पर ब्याज 9 फ़ीसदी के पार

Fincare Small Finance Bank सीनियर सिटीजन के लिए हाल ही में 9.01 फ़ीसदी की ब्याज दर के साथ एफडी स्कीम को लागू करने वाला है जहां हाल-फिलहाल के लेटेस्ट आंकड़ों की बात करें तो यह बैंक 7 दिन से लेकर 66 महीने तक के टेन्योर पर निवेशकों को निवेश स्कीम के तहत 8.11 सीसीडी की ब्याज दर दे रहा है वही 750 दिनों की एफडी पर सीनियर नागरिकों को 8.71 प्रतिशत की ब्याज दर दे रहा है। अब निश्चित रूप से वर्ष 2023 के मार्च महीने में ग्राहक फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी में निवेश करते हुए प्रॉफिट पा सकते हैं।

Unity Small Finance Bank

Unity Small Finance Bank अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक के टेन्योर की FD का नए ऑफर दे रहा है। बैंक ने फरवरी महीने की 15 तारीख को सभी अवधि वाले एफडी स्कीम पर ब्याज दर में बढ़ोतरी की है जिसके बाद से निवेशकों को निश्चित रूप से फायदा हुआ है। Unity Small Finance Bank 181-201 दिन और 501 दिन के Fixed Deposite पर सीनियर नागरिक को 9.25 पर्सेंट और आम ग्राहकों को 8.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

  WhatsApp Group Join Now
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *