घर बनाने में लगेगा अब कौड़ियों के भाव का खर्चा, औंधे मुंह गिरा सरिया और सीमेंट का दाम, देखिए नया दाम

वर्ष 2023 में यदि आप भी नया घर बनाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन न्यूज़ निकल कर आई है जिसमें सरिया और सीमेंट का भाव काफी कम हो चुका है। नए सीमेंट और सरिया के दाम कितने काम है कि आप आसानी से कौड़ियों के भाव में अपने सपनों का घर बनाते हुए नए वर्ष 2023 में अपना पैसा बचा सकते हैं। जहां पिछले कुछ समय में सरिया और सीमेंट के दामों में भारी उछाल देखने को मिल रही थी जिसकी वजह से ₹50000 की लागत वाला घर करीबन ₹100000 की कीमत के साथ बन रहा था। ऐसे में फरवरी माह निश्चित ही घर बनाने के लिए ज्यादा महंगा सिद्ध नहीं होगा।

काफी कम कीमत में बनेगा सपनों का घर

अब ऐसे में सपनों का घर बनाना काफी सस्ता हो गया है क्योंकि सीमेंट और सरिया के भाव लगभग ₹2000 प्रति घर पर कम हो चुके हैं जहां यदि वास्तविक दाम की बात करें तो अब सरिया के दाम गिरते हुए अब सरिया के वास्तविक दाम 65000 प्रति टन पर पहुंच चुके हैं वहीं सीमेंट अब ₹400 प्रति बोरी से भी नीचे आ गई हैं। जहां पिछले कुछ समय में सरिया और सीमेंट के दामों में लगातार वृद्धि हो रही थी वहीं वर्ष 2022 के दिसंबर महीने की बात करें तो सीमेंट के दाम ₹450 से भी ऊपर थे।

रोजाना भाव में बदलाव के साथ ग्राहकों का फायदा

अब ऐसे में सरिया और सीमेंट के भाव जब रोजाना भारी बदलाव के साथ दिख रहे हैं जिसकी वजह से घर बनाने वाले नए ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला है। नए दाम के चलते अब आप ₹100000 का घर मात्र ₹75000 में निर्मित कर लेंगे हालांकि यह आंकड़े आधिकारिक तौर पर जारी नहीं हुए हैं लेकिन औसत के अनुसार प्रति 1 लाख के खर्चे पर ₹25000 की छूट मिल चुकी है।

Spread the love

Leave a Comment