10 या 20 लाख नही बल्कि अब HDFC Bank से मिलेगा 40 लाख का पर्सनल लोन, लाखों लोगों ने उठाया फायदा

Hdfc Bank Personal Loan: भारत की सबसे बड़े प्राइवेट बैंकों में शामिल HDFC Bank ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए सबसे बड़ा पर्सनल लोन ऑफर निकाला है जिसमें 10 या 20 लाख नहीं बल्कि ग्राहक को कुल 40 लाख रुपए का पर्सनल लोन मिलेगा। Hdfc Bank Personal Loan की खास बात यह है कि इसमें आप को न्यूनतम ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस के साथ लोन दिया जाएगा जहां पहले की तुलना में इस लोन को बैंक ने ग्राहक के हित में रखा है।

Hdfc Bank Personal Loan के लिए पत्रता

HDFC Bank Personal Loan के लिए आवेदन करने के लिए, एक व्यक्ति को निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा

  • आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए।
  • आवेदक को एक स्थिर आय के साथ नियोजित होना चाहिए या आय के नियमित स्रोत के साथ स्व-नियोजित होना चाहिए।
  • Hdfc Bank से Personal Loan के लिए आवेदन करने
  • के लिए आवश्यक न्यूनतम आय 20,000 रुपये प्रति माह है।
  • आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए।

Hdfc Bank Personal Loan प्रोसेसिंग फीस और ब्याज दर

Hdfc Bank Personal Loan पर ब्याज दर 10.50 फीसदी सालाना से शुरू होती है। हालांकि, आवेदक के क्रेडिट स्कोर, पुनर्भुगतान क्षमता और अन्य कारकों के आधार पर ब्याज दर भिन्न हो सकती है। Hdfc bank ऋण राशि और कार्यकाल के आधार पर ऋण राशि का 2.50% तक का प्रसंस्करण शुल्क लेता है। डिस्बर्सल के समय लोन राशि से प्रोसेसिंग फीस काट ली जाती है।
Personal Loan के लिए ऋण अवधि 12 महीने से लेकर 60 महीने तक है। ऋण अवधि विभिन्न कारकों पर निर्भर करती है जैसे कि ऋण राशि, पुनर्भुगतान क्षमता और अन्य वित्तीय दायित्व।

पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें

ऐसे में यदि आप भी वर्ष 2023 में एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको दो प्रक्रिया के जरिए आवेदन करने की सुविधा मिल जाती है। आप घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करते हुए भी एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं जिसके लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां ऑनलाइन लोन आवेदन के ऑप्शन पर क्लिक करके फॉर्म भरना होगा जिसके बाद बैंक द्वारा आपकी एलिजिबिलिटी जांचने के बाद लोन प्रदान कर दिया जाएगा। साथ ही में यदि आप लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी एचडीएफसी बैंक का ब्रांच में जाकर इसके लिए फॉर्म भरते हुए आवेदन कर सकते हैं।

Spread the love

Leave a Comment