Gas Cylinder Price: रातों-रात सस्ता हुआ गैस सिलेंडर का दाम, अब ग्राहकों को देने होंगे इतने रुपए

Gas Cylinder Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले कुछ समय से भारी इजाफा हो रहा है जहां अब ग्राहकों को काफी राहत मिली है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से रातों-रात गैस के सिलेंडर के भाव में भारी गिरावट देखने को मिली है। 1 जनवरी 2023 से कंपनियों ने अपने गैस सिलेंडर के दामों में संशोधन करते हुए नए दामों को जारी किया था जिसके बाद से ग्राहकों को काफी संतुष्टि मिली थी जहां अब एक बार फिर ग्राहकों को मार्च में सबसे बड़ी खुशखबरी मिली है क्योंकि हाल ही में गैस सिलेंडर के दामों में भारी गिरावट हुई। इसी के साथ Gas Cylinder के नए रेट भी जारी हुए हैं।

गैस सिलेंडर की रेट में हुआ भारी गिरावट

सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर को लेकर सब्सिडी में भी विशेष बदलाव किए हैं जिसके पश्चात अब आपको भारत के प्रत्येक शहर में 19 किलो वाला कमर्शियल Lpg Gas सिलेंडर खरीदने में आपको 42 रुपये तक कम खर्च करने होंगे क्योंकि 1 जनवरी 2023 रविवार को कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में 42 का कम किया गया है ऐसे में अब आपको यह जानना आवश्यक है कि आपके शहर में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के लेटेस्ट प्राइस किया चल रहे हैं।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के आज के ताजा दाम

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार गिरावट हो रही है पुलिस स्टाफ अब कई राज्य सरकारें भी गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट करने के लिए नई योजनाएं चला रही है। आज के लेटेस्ट गैस सिलेंडर प्राइस की बात करें तो यह दिल्ली-मुंबई सहित कई बड़े शहरों में 1053 रुपए के करीब पहुंच चुका है। वहीं चेन्नई और कोलकाता के भाव की बात करें तो गैस सिलेंडर की रेट करीब 1079 रुपए के करीब पहुंच चुकी है। इंदौर और मध्य क्षेत्र के इलाकों में गैस सिलेंडर की कीमतों में हल्की गिरावट है जहां सामान्य के सिलेंडर की कीमत इन शहरों में ₹1050 पर बनी हुई है।

Spread the love

Leave a Comment