Fortuner की अम्मा लॉन्च होगी Kia Sportage, फीचर्स देख लोग बोले मां कसम बवाल चीज है बे! मुझे तो लेना हे

भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कई ऐसी कंपनिया है जिन्होनें बहुत ही कम समय में भारत में अपना जलवा बिखेरा है। Kia भी उन्हीं कंपनियों में से एक है, बता दे की Kia भारत में जल्द ही अपनी नई SUV Kia Sportage को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें की इस एसयूवी में आपको कई विदेशी फीचर्स देखने को मिलने वाले है। जहां एक तरफ पहले से ही Kia Sonet और Kia Seltos ने भारतीय सड़को पर अपना दबदबा कायम किया है तो वहीं माना जा रहा है की इस एसयूवी को लॉन्च कर कंपनी भारत में महीन्द्रा और टाटा जैसी बड़ी कंपनियों को टक्कर देने वाली है। आज इस खबर के माध्यम से हम आपको इस कार के बारे में सारी जानकारी देने वाले है।

Kia Sportage इंजन

इस कार में आपको 1999cc का इंजन मिलेगा। जो 181.1bhp की पावर और 400NM की टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह एक मीड साइज एसयूवी होगी तो उसके हिसाब से ये एक दमदार इंजन साबित होगा।

Kia Sportage फीचर्स

इस एसयूवी में आपको 12 इंच का Instrument डिस्पले, 8 इंच का टच स्क्रीन डिस्पले, एप्पल कार प्ले, रियर कैमरा, कि लेश एंट्री, सनरुफ, क्रूज कंट्रोल, Ventilated सीट, एंटी थेप्थ अलार्म, लेन किप असिस्ट, हाई बिम असिस्ट, रियर पार्किग असिस्ट जैसे फीचर्स मिलने वाले है।

Kia Sportage भारत में कब होगी लॉन्च

Kia ने इस एसयूवी को कई देशों में पहले ही लॉन्च कर दिया है, लेकिन भारत में लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस एसयूवी को भारत में 2023 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

इन कारों से होगी सीधी टक्कर

अगर Kia इस एसयूवी को भारत में लॉन्च करती है तो इसका सीधा टक्कर Hyundai Creta, Mahindra Xuv300, Mg Astor, Maruti Grand Vitara जैसी गाड़ियों से होगा। तो अगर आप भी इस एसयूवी को लेना चाहते है तो आपको अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। बता दें की कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस एसयूवी को इस दिवाली पर लॉन्च किया जा सकता है।

Spread the love

Leave a Comment