व्यक्ति ने Flipkart से ऑर्डर किया 50 हजार का Iphone, बॉक्स खोला तो निकला 5 रुपये का यह सामान

फ्लिपकार्ट और अन्य ऑनलाइन शॉपिंग एप्स आजकल गलत सामान्य डिलीवरी होने के कई मामले सामने आ रहे हैं जहां हाल ही में कोप्पल जिले के एक छात्र ने Flipkart से ₹48999 की कीमत वाला Iphone 11 ऑर्डर किया था जहां हर्षा नाम के इस छात्रों को कुछ दिनों बाद अपने ऑर्डर की डिलीवरी मिली जिसे देख सभी हैरान रह गए। हर्षा ने जब बॉक्स खोला तो उसमें एक ₹5 की साबुन की टिकिया और एक छोटा स्मार्टफोन रखा हुआ था। इस पूरे मामले को देखते हुए हर्षा ने हाल फिलहाल में ही कोर्ट में Flipkart के खिलाफ केस फाइल किया है जिसके बाद से सोशल मीडिया और मीडिया रिपोर्ट में यह मामला खूब वायरल हो रहा है।

हर्षा ने फ्लिपकार्ट पर किया कोर्ट केस

फ्लिपकार्ट के द्वारा गलत आर्डर प्राप्त करने वाले हर्षा ने हाल फिलहाल में ही फ्लिपकार्ट पर कोर्ट केस किया है जिसमें हर्षा का कहना है कि उसके साथ फ्लिपकार्ट ने धोखाधड़ी करते हुए ₹48999 के सामान की जगह मात्र ₹5 की साबुन की टिकिया भेजी है। इस पूरे मामले को देखते हुए कोर्ट ने हर्षा का केस लेने के लिए मंजूरी भरी है जिसके बाद से हर्षा को अपने स्मार्टफोन ऑर्डर करने के पूरे अमाउंट रिफंड करने की तैयारियां हो रही है।

फ्लिपकार्ट से हर्षा को मिलेंगे ₹73999

फ्लिपकार्ट पर कोर्ट में केस करने के बाद कोर्ट ने फ्लिपकार्ट को यह आदेश दिए कि वह हर्षा को उसके आर्डर के पूरे पैसे वापस करते हुए उनको हुई परेशानी के लिए उनका पैसा दोबारा भुगतान करें। इस फैसले के बाद फ्लिपकार्ट ने हर्षा को iphone 11 की ओरिजिनल कीमत ₹48999, ₹10000 का अतिरिक्त जुर्माना और ₹15000 का खर्च भी दिया है जहां अब कुल मिलाकर फ्लिपकार्ट हर्षा को ₹73999 की राशि देगा।

बॉक्स खोला तो निकली थी ₹5 की साबुन की टिकिया

खर्चा का कहना है कि उसने जब फ्लिपकार्ट से आए आईफोन के आर्डर को देखने के लिए बॉक्स खोला तो उसमें ₹5 की एक साबुन की टिकिया थी जिसे देख वह हैरान रह गया। कुछ दिनों तक हर्षा ने फ्लिपकार्ट के कस्टमर केयर से बात करते हुए अपनी प्रॉब्लम का सलूशन मांगा था लेकिन वहां से किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं आई थी जिसके बाद हर्षा को अपनी परेशानी का समाधान निकलवाने के लिए कोर्ट केस करना पड़ा।

Spread the love

Leave a Comment