पैसों की तिजोरी भर देगा इस नंबर वाला 1 रुपए का सिक्का, नंबर मिलाकर बन जाए 2.5 लाख के मालिक

पैसों की तिजोरी भर देगा इस नंबर वाला 1 रुपए का सिक्का, नंबर मिलाकर बन जाए 2.5 लाख के मालिक

Unique Coins Selling: पुराने एक रुपए के सिक्के को बेचकर आप भी घर बैठे 2.5 लाख रुपए के मालिक बन सकते हैं जहां इन पुराने सिक्कों पर निश्चित मार्क यदि पाया जाता है तो आप आसानी से ऐसे सिक्कों को 2.5 लाख में नीलाम कर सकते हैं। यदि आपके पास भी एक रुपए के कई सिक्के हैं तो उनमें जरूर इस H मार्क वाले सिक्के को खोजिए जो 1985 का बना हुआ है। ऐसे में इस मार्क का सिक्का बेचते हुए आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। 1985 का 1 रुपये का सिक्का सभी भारतीय टकसालों में और कुछ विदेशी टकसालों में भी जारी किया गया था।

2.5 लाख में बिकेगा यह सिक्का

1985 में बना यह विशेष धातु वाला ₹1 का सिक्का आज के समय में काफी वैल्यू रखता है जहां लोग इसे अपनी शान बढ़ाने के रूप में अधिक पैसे में खरीद लेते हैं। पहले भी ऐसे कई जगह नीलामी में इस तरह के ₹1 वाले सिक्कों को 2.5 लाख तक बिकते हुए देखा है जहां अब इसकी वैल्यू और अधिक बढ़ गई हैं। ऐसे में आप भी इस H मार्क नंबर वाले ₹1 के कॉइन को सेल करते हुए 2.5 लाख रुपए कमा सकते है।

ऐसे करें इन विशेष सिक्को की पहचान

1985 के इन विशेष धातु वाले ₹1 के सिक्कों को पहचानने के लिए सामान्य तो उसमें कुछ नंबर और मार्क पहचानने होंगे। 1 रुपये के इन सिक्कों में एक तरफ मक्के की बालियां और दूसरी तरफ अशोक स्तंभ देखा जा सकता है। आप इस पर हिंदी और अंग्रेजी में India लिखा हुआ देख सकते हैं। इन 2.5 लाख वाले सिक्को पर H मार्क रहता है जो आज के सिक्को की तुलना मे बेहतर धातु से बने हुए हैं।

यहा बेचे 2.5 लाख का यह ₹1 का दुर्लभ सिक्का

ऐसे एक रुपए के दुर्लभ सिक्को कि आजकल मार्केट में काफी वैल्यू है जहां इच्छुक ग्राहक इन्हें अपना बनाने के लिए तरह-तरह के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिसर्च करते रहते हैं। ऐसे में 2.5 लाख रुपए का यह दुर्लभ सिक्का बेचने के लिए Indiancoinmill.com वेबसाइट पर जाना होता है जहां अपने सिक्के की विविध जानकारी प्रोवाइड कर सकते हैं। ऐसे में इस दुर्लभ सिक्के को खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहक आपसे संपर्क करते हुए कीमत प्रदान करेंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *